Aus vs Ind : टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली, ये है कारण

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित चार मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम से हट सकते हैं क्योंकि जनवरी में वह पिता बनने वाले हैं। कोहली के टीम से हटने से लोकेश राहुल को भारतीय टीम में मध्यक्रम में जगह मिल सकती है। 

PunjabKesari

कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जनवरी में मां बनने वाली है। कोहली की योजना पर हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया कि उम्मीद की जा रही कि कोहली 17 दिसंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश ले सकते हैं। 

PunjabKesari

इस वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि बीसीसीआई ने हमेशा माना है कि परिवार प्राथमिकता है। इस मामले में अगर कप्तान पितृत्व अवकाश लेने का फैसला करते हैं, तो वह पहले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। बीसीसीआई ने पिछले कई वर्षों से क्रिकेटरों को पितृत्व अवकाश लेने के लिए प्रोत्साहित किया है और भारत के कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के लिए भी यह अलग नहीं होगा।

PunjabKesari

सूत्र ने कहा कि सामान्य स्थिति में वह बच्चे के जन्म के बाद वापस आ सकते थे, ऐसे में वह एक टेस्ट के लिए टीम से बाहर होते। कोविड-19 के कारण 14 दिनों के पृथकवास के दौरान हालांकि फिर से टीम में वापसी करना मुश्किल होगा। ऐसी स्थिति में लोकेश राहुल को मध्यक्रम में मौका मिल सकता है। संभावना है कि रोहित शर्मा टेस्ट श्रृंखला से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News