100वें टेस्ट पर बोले विराट कोहली- सच कहूं तो मेरे पेट में तितलियां थीं... मैं

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 10:20 PM (IST)

मोहाली : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने मोहाली टेस्ट के साथ ही अपने करियर के 100 टेस्ट पूरे कर लिए। उन्हें आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में शुक्रवार सुबह मैच शुरू होने से पहले सम्मानित भी किया गया। कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय तो दुनिया के 71वें क्रिकेटर बन गए हैं।  मैच के बाद कोहली ने अपनी विशेष उपलब्धि पर बात की। उन्होंने कहा- राहुल (द्रविड़) भाई ने सुबह मुझसे पूछा था कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं? मैंने उनसे कहा, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं फिर से अपनी शुरुआत कर रहा हूं। सच कहूं तो मेरे पेट में तितलियां थीं। यह एक खास था।

कोहली ने कहा कि पहले मुझे इस भयावहता का एहसास नहीं था लेकिन जैसे-जैसेे घटनाएं सामने आई, देखकर अच्छा लगा। आज स्टेडियम में लोग थे; यह एक ऐसा क्षण था जो बहुत ही खास था। कोहली ने इस दौरान बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज मैच में उतरने पर कहा- मेरी मानसिकता बिल्कुल वैसी ही है जैसे कप्तानी के दौरान थी। मैं हमेशा से जिम्मेदार खिलाड़ी बनना चाहता था। 

कोहली ने अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा- मैं स्पष्ट रूप से निराश था। मुझे अच्छी शुरुआत मिली और वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। लेकिन आऊट होने से निराशा हुई। मैं देख रहा हूं कि मुझे शुरूआत अच्छी मिलती है। बस आगे कोशिश होगी कि इनको बड़े स्कोर तक ले जाऊं।

 

यह भी पढ़ें : - शेन वार्न की 7 कहानियां जिसने उन्हें बना दिया बैड ब्वॉय ऑफ क्रिकेट

यह भी पढ़ें : - टीम इंडिया के 8 प्लेयरों ने खेले हैं 100+ टेस्ट, जानें 100वें टेस्ट में कैसा था प्रदर्शन

यह भी पढ़ें : - ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच के दौरान पाक में हुआ भीषण बम धमाका, 30 लोगों की मौत

 

वहीं, खेल को लेकर नए दृष्टिकोण पर कोहली ने कहा- मैं ठीक वैसे ही तैयारी कर रहा हूं जैसे मैंने पहले की है। जब तक मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं और अच्छा खेल रहा हूं, मुझे बिल्कुल भी परवाह नहीं है। हर किसी का नज़रिया बहुत अलग होता है; मेरा नज़रिया इस समय बहुत अलग है। अगर लोग मुझे खेल के बाद बड़े स्कोर के खेल में नहीं देख पा रहे हैं, तो यह शायद मेरी और उनके मानकों की अपनी अपेक्षाओं पर निर्भर है। मैं लगातार प्रदर्शन कर रहा हूं और इसलिए उम्मीदें हैं।

Content Writer

Jasmeet