अक्षर पटेल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, उसमें लंबे समय तक खेलने की क्षमता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 01:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अक्षर पटेल में लम्बे समय तक खेलने की क्षमता है। इस 27 वर्षीय (अक्षर) खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर की एक शानदार शुरुआत की है जिसने एक मैचों में 5 और एक 10 विकेट के साथ अभी तक 5 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। 

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में 27 विकेट लेने के बाद पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में भी अपना कौशल दिखाया। ब्लैक कैप्स के खिलाफ 2 मैचों में बाएं हाथ के स्पिनर ने 9 विकेट चटकाए और तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे। कोहली ने कीवी के खिलाफ भारत की सीरीज जीत के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पटेल की प्रशंसा की और कहा कि वह अपने हरफनमौला कौशल से टीम के लिए बहुत कुछ लाते हैं। 

कोहली ने कहा, अक्षर स्पष्ट रूप से एक ऑलराउंडर क्रिकेटर है। उनका कौशल किसी भी टीम के लिए एक अच्छा संतुलन प्रदान करता है, जिसके लिए वह टी20 क्रिकेट और टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह देखना अच्छा है कि वह अपने खेल के प्रारूप की जरूरत के अनुसार ढाल रहा है। कोहली ने कहा, जो मुझे लगता है कि एक महान संकेत है, अगर वह अपने फिटनेस के स्तर को ऊपर रख सकता है, अगर वह अपने खेल पर काम करना जारी रख सकता है तो आप जानते हैं कि उसके पास लंबे समय तक खेलने की क्षमता है और यह मूल रूप से आज के क्रिकेट में समय की जरूरत है। 

भारतीय टेस्ट कप्तान ने कहा, यदि आप अपने फिटनेस स्तर को बनाए नहीं रख सकते हैं तो यह और अधिक कठिन हो जाता है। इस समय वह एक बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं और मैं उनकी पूरी सफलता की कामना करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह लंबे समय तक फिट और खेलने के लिए भूखे रहेंगे। 

यहां तक ​​कि एक गेंदबाज के रूप में उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ है, लेकिन पटेल ने बल्ले से भी धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। 5 टेस्ट मैचों के बाद उनका औसत 29.83 है। इस महीने की शुरुआत में वानखेड़े स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ 52 के शीर्ष स्कोर के साथ उन्होंने कुल 179 रन बनाए। 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में पदार्पण करने के बाद पटेल ने 38 एकदिवसीय और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में 2022 आईपीएल संस्करण के लिए मेगा नीलामी से पहले उन्हें 9 करोड़ रुपए में रिटेन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News