हार पर बोले विराट कोहली- हम मिडल ओवरों में रन नहीं बना पाए

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 06:05 PM (IST)

जालंधर : गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से पहले टी20 में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह बहुत नजदीकी गेम था। स्टेडियम में बैठे एक-एक दर्शक की तरह बतौर प्लेयर मेरे लिए यह रोमांचित करने वाला मुकाबला था। हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बीच के ओवरों में घटी कुछ घटनाओं ने काम खराब कर दिया। हालांकि, अंत में एक समय जब पंत और कार्तिक क्रीज पर थे, तब हमें लग रहा था कि हम जीत जाएंगे। लेकिन तभी पंत आउट हो गए। 

पंत में है ऊपरी क्रम पर खेलने की काबिलियत

कोहली ने कहा कि पंत टी20 क्रिकेट के मजबूत बल्लेबाज है। भले ही उनके नाम अभी तक कोई शतक दर्ज नहीं है, लेकिन उनमें काबिलियत है कि वह उपरी क्रम पर खेलें। उनका अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए हमेशा लाभ देने वाला होता है। लेकिन अब हम इस समय गलतियों से सीखने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि मजबूती से वापसी कर सकें। हमें जरूरत थी कि 3-4 बल्लेबाज रुककर अच्छी पारियां खेलते, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। कोहली ने इसके साथ ही दर्शकों का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि हम कहीं भी खेलें, भारतीय दर्शक हर जगह हमें सपोर्ट करने के लिए पहुंच ही जाते हैं। इससे हौसला बढ़ता है।

रेस्ट के बाद फिर हार से की कोहली ने शुरुआत

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली रेस्ट पर थे। इस दौरान रोहित शर्मा ने भारत को 3-0 से सीरीज क्लीन स्विप करने में अहम जिम्मेदारी निभाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए फिर से कोहली के पास कप्तानी आई, लेकिन इस बार पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले भारत के नाम पर पिछले 12 में से 11 टी20 जीतने का रिकॉर्ड था। इस दौरान रोहित ने टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाली थी।

Jasmeet