IPL 2024 : धोनी की बराबरी पर विराट, मैच जीतकर बोले- मुझे पता है मेरा नाम अब दुनिया...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:13 AM (IST)

खेल डैस्क : चिन्नास्वामी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी की जीत में विराट कोहली की 77 रनों की पारी ने अहम भूमिका निभाई। ऐसे समय जब फाफ डु प्लेसिस, कैमरून ग्रीन और मैक्सवेल जल्द आऊट हो गए, कोहली ने एक छोर संभाला और अपनी टीम को जीत की राह दिखाई। कोहली को 49 गेंदों पर 77 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। यह आईपीएल में उनका 17वां खिताब था। ऐसा कर उन्होंने धोनी की बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स 25 का नाम पहले नंबर पर हैं। इसके बाद क्रिस गेल 19, डेविड वार्नर 18 का नाम आता है। विराट अब शेन वॉटसन और युसूफ पठान (16 बार) से आगे निकल गए हैं।

बहरहाल, पंजाब पर जीत के बाद कोहली ने चिन्नास्वामी में पहुंचे प्रशंसकों पर बात की। उन्होंने कहा कि यह हमेशा हमारे साथ रहते हैं। उन्होंने कहा कि आगे जाकर लोग यहां उपलब्धियों, आंकड़ों पर बात करेंगे लेकिन यह हमारे लिए अच्छी यादें होंगी। मुझे जो प्यार, सराहना और समर्थन यहां मिलता है वह अद्भुत है। मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो देखता हूं। यह सामान्य सपाट पिच नहीं थी। निराश हूं कि मैच खत्म नहीं कर पाया। मुझे कुछ शॉट मारने नहीं दिए गए। मुझे इसके लिए तैयारी करनी होगी।

 


कोहली ने यह भी माना कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने से जुड़ गया है। मुझे लगता है कि मुझे अभी भी यह मिल गया है। वहीं, दो महीने क्रिकेट से दूर रहने पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए - यह एक अवास्तविक अनुभव था। परिवार के साथ समय बिताने का अवसर पाकर मैं ईश्वर का इससे अधिक आभारी नहीं हो सकता था। सड़क पर कोई दूसरा व्यक्ति बनना और पहचाना न जाना एक अद्भुत अनुभव है। यही वह वादा है जो मैं यहां दे सकता हूं - मैं आता रहूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता रहूंगा।

 


मुकाबले की बात की तो आरसीबी को अपने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का फायदा मिला जिन्होंने चिन्नास्वामी के मैदान पर पंजाब किंग्स पर जीत दिलवाने में टीम के लिए महत्वपूर्ण रोल अदा किया। आखिरी दो ओवरों में जब बेंगलुरु को 177 रन का पीछा करते हुए 23 रन चाहिए थे तो दिनेश कार्तिक ने दो चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले पंजाब के शिखर धवन के 45, शशांक सिंह के 8 गेंदों पर 21 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु को पहले विराट का सहयोग मिला जिन्होंने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

Content Writer

Jasmeet