विराट के 100वें टेस्ट में खूब चहकी अनुष्का शर्मा, पति ने सम्मान में कही यह बातें

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 03:47 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में उतरते ही भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 100 टेस्ट मैच पूरे करने वाले 12 भारतीय खिलाड़ी बन गए। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में टेस्ट मैच शुरू होने से पहले विराट कोहली का सम्मान किया गया। उन्हें मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विशेष कैप देकर सम्मानित किया। इस दौरान विराट के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद रही। पति की उपलब्धि पर अनुष्का बेहद खुश थी।

विराट ने बीसीसीआई से सम्मान हासिल करने के बाद पत्नी अनुष्का का विशेष तौर पर शुक्रिया अदा किया। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने वाले कोहली ने कहा कि अनुष्का से शादी के बाद वह पूरी तरह से बदल गए थे। कोहली की बातों से अनुष्का भी चहकती हुई नजर आई।

 

कोहली ने कहा- अनुष्का (शर्मा) का मेरे जीवन में बहुत बड़ा प्रभाव रहा है। न केवल आप जानते हैं, अंतत: आपके जीवन में प्रभाव जो आपके खेल को भी फि़ल्टर करता है क्योंकि आपका खेल जीवन का हिस्सा है। मैं सही कारणों से पूरी तरह से बदला हुआ आदमी बन गया हूं। मैं सही तरीके से विकसित हुआ हूं। मैं उसके जैसा जीवन साथी पाने के लिए बहुत, बहुत आभारी और भगवान का शुक्रगुजार हूं और वह मेरे लिए ताकत का एक पूर्ण स्तंभ रही है।

 

 

 

कोहली बोले- मुझे पता है कि लोग इसको लेकर बातें करते हैं लेकिन मुझे इसका मतलब समझ में आया जब मैंने अनुष्का के जीवन में आना शुरू किया। हम दोनों ने एक-दूसरे को आगे बढऩे में मदद की है। अगर वह मेरे जीवन में नहीं होती तो मैं इतने संयम और इतने जुनून और जोश के साथ आगे नहीं बढ़ पाता।

देखें विराट-अनुष्का की फोटोज

 

 

बता दें कि विराट और अनुष्का ने दिसंबर 2017 में इटली में शादी की थी। उनकी वामिका नाम की बेटी है जिसका जन्म जनवरी 2021 में हुआ। 

 

 

कोहली ने इस दौरान अपने 99 टेस्ट की यात्रा पर भी बात की। उन्होंने कहा- 2015 से 2020 तक उन 5-6 वर्षों में हमने जिस तरह का टेस्ट क्रिकेट खेला, उनमें से हर एक दौरा या खेल अपने आप में एक विशेष स्मृति है। हमें कई बार कठिन नुकसान हुआ लेकिन हमने आश्चर्यजनक वापसी भी की। पूरेचरण पर बेहद गर्व है। यात्रा इतनी अद्भुत और जादुई है कि मैं किसी विशेष को चिन्हित नहीं कर सकता। मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया में जीतना और इंगलैंड में हार के बाद वापसी करना अच्छा रहा। 

Content Writer

Jasmeet