विराट कोहली ने की फॉफ डु प्लेसिस की प्रशंसा, बताया योग्य कप्तान

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 05:40 PM (IST)

मुंबई : आईपीएल 2022 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए बतौर खिलाड़ी पहला मैच खेलने वाले विराट कोहली ने टीम के नवनियुक्त कप्तान फॉफ डु प्लेसिस को योग्य कप्तान बताया है। उन्होंने कहा कि फाफ ऐसे व्यक्ति हैं जिसकी उन्होंने एक विपक्षी कप्तान के रूप में भी प्रशंसा की है। 

विराट ने शनिवार को आरसीबी की वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘डु प्लेसिस बहुत ही योग्य कप्तान हैं, जिसके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। यहां तक कि एक विपक्षी कप्तान के रूप में भी मैंने हमेशा उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने जिस तरह से खेल को चलाया और जिस तरह से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को अपने बलबूते पर आगे बढ़ाया। यह किसी भी कप्तान के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है।' 

उल्लेखनीय है कि फरवरी में आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पछाड़ते हुए डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था और इस महीने की शुरुआत में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी इससे पहले 2012 से 2015 तक सीएसके के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 2016 और 2017 में तत्कालीन राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का भी प्रतिनिधित्व किया, जब सीएसके को दो साल के निलंबन का सामना करना पड़ा था। वह हालांकि 2018 से 2021 तक सीएसके में वापस आए। 

विराट ने कहा, ‘यहां तक कि आप देख सकते हैं कि वह टीम में सभी के साथ सहज हैं, जो वह सामान्य रूप से होते हैं। सभी खिलाड़ियों के अंदर उनके लिए सम्मान की भावना है। खिलाड़ी उनके द्वारा बनाई गई योजना और रणनीति के तहत आगे बढ़ने की बात कह रहे हैं।' आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गत उप-विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच मुकाबले से आईपीएल के 15वें संस्करण की शुरुआत होगी। आरसीबी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News