विराट कोहली को द. अफ्रीका खिलाफ टी20 सीरीज में दिया जा सकता है आराम

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 08:44 PM (IST)

नई दिल्ली : पूरी संभावना है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की ट्वेंटी20 श्रृखंला के लिए आराम दिया जाएगा। उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी। पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिये आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से ‘बायो-बबल' में काफी समय बिता रहे हैं। कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने करीब तीन वर्षों में शतक नहीं जमाया है। 

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहा है और लंबे समय से ‘बायो-बबल' में रह रहा है। उन्होंने कहा कि कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने के लिए भारत आएगी। दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरू मैचों की मेजबानी करेंगे। 

भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा। पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 श्रृंखला का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह तीन बार एक भी रन बनाए बिना आउट हुए जबकि 216 रन के दौरान केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाए हैं। उनका 12 मैचों में औसत 19.63 है। 

Content Writer

Raj chaurasiya