विराट कोहली ने लाइफ चेंजिंग मोमेंट का खुलासा किया, कहा- अनुष्का से मुलाकात ने बदला जीवन

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 11:47 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आरसीबी के स्टार विराट कोहली हमेशा अपने निजी जीवन के बारे में पारदर्शी रहे हैं। उन्होंने हाल ही में चर्चा की कि कैसे उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा से मुलाकात ने उनका जीवन बदल दिया। उन्होंने दावा किया कि अनुष्का से मिलने के बाद उन्हें जीवन का एक ऐसा पक्ष मिला, जिसे वह कभी नहीं जानते थे। अनुष्का को डेट करने के बाद विराट ने महत्वपूर्ण बदलाव का दावा किया, विविध दृष्टिकोणों के प्रति अधिक ग्रहणशील होने और नए कोणों से चीजों को देखने में सक्षम होने का दावा किया।

विराट ने कहा, 'जब मेरे पिता का निधन हुआ तो यह अधिक पसंद था, चीजों के प्रति मेरा दृष्टिकोण बदल गया, मेरा जीवन इस तरह नहीं बदला। आसपास का जीवन पहले जैसा ही था। इस घटना ने मुझे जीवन में क्या करना है इस पर बहुत अधिक लचीलापन और बहुत ध्यान दिया और अपने सपने को साकार करने के लिए बहुत प्रेरणा दी लेकिन यह जीवन बदलने वाला नहीं था। मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा था, मैं अभी भी वही कर रहा था जो मुझे करना था और माहौल काफी समान था। 

प्रेम, विराट की राय में आत्म-खोज की एक प्रक्रिया है, जैसा कि एक रिश्ते में होता है। विराट ने कहा, 'मैं कहूंगा कि जीवन बदलने वाला क्षण होगा जब मैं अनुष्का से मिला क्योंकि मैंने जीवन के विभिन्न पक्षों को देखा। यह मेरे परिवेश के समान नहीं था, यह एक अलग दृष्टिकोण था, तो यही जीवन बदल रहा है। क्योंकि जब आप प्यार में पड़ते हैं, तो आप उन बदलावों को अपने भीतर भी प्रोसेस करना शुरू कर देते हैं, क्योंकि आपको साथ-साथ चलना होता है। ऐसा करने के लिए आपको खुद को खोलना होगा, आपको बहुत सी चीजों को स्वीकार करना होगा और मेरे लिए यह जीवन बदलने वाला था। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, 'मैं उनसे मिलने के बाद बहुत बदल गया और हमने डेटिंग शुरू कर दी, क्योंकि आप विचारों, अनुभवों को साझा करते हैं और अलग-अलग दृष्टिकोण साझा करते हैं, जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा। दिल्ली का लड़का, पंजाबी घराना, इसकी कॉपी पेस्ट 99% घरों में कल्चर एक जैसा है। तो यह मेरे लिए अलग था जिसने मुझे बेहतरी के लिए बदलने और अधिक खुला होने, चीजों को स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने कहा, 'यह समझने के लिए कि जीवन के विभिन्न पहलू हैं, आपके समान इरादे के साथ जीवन जीने के अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन जीवन के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हैं जिन्हें आपको स्वीकार करने और सम्मान करने की आवश्यकता है। इसलिए मैं कहूंगा कि जीवन बदलने वाला पल वह था जब मैं अनुष्का से मिला था।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News