Pink Test : विराट कोहली, रोहित शर्मा ने फ्लड लाइट्स में किया जोरदार अभ्यास

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2022 - 10:53 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वीरवार रात बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलने की परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए फ्लड लाइट्स में लंबे समय तक अभ्यास किया। भारत शनिवार से शुरू होने वाले अपने एकमात्र चौथे डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट में श्रीलंका का सामना करेगा। भारत की नजर क्लीन-स्वीप पर होगी। टीम इंडिया ने आखिरी डे नाइट टेस्ट फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें स्पिनरों का प्रदर्शन शानदार रहा था।

 

------------------------

Pink Test : टीम इंडिया ने अब तक खेले हैं 3 डे-नाइट टेस्ट, जानें क्या रहा है रिजल्ट

 

------------------------

 

श्रीलंका से होने वाले मैच संबंधी टीम इंडिया के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हम लंबे समय के बाद गुलाबी गेंद का टेस्ट खेल रहे हैं। हमने रोशनी में अभ्यास किया। हमने पिंक बॉल टेस्ट के दौरान जो समायोजन करने की जरूरत है, उसपर काम किया है। रोशनी में खेले जाने वाले मैच के साथ यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि भारत तीन सीम गेंदबाजों के साथ खेलेगा या तीन स्पिनरों के साथ।

 

टीम इंडिया ने अभी तक 3 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं। पहला मुकाबला बांगलादेश से हुआ था जिसमें टीम इंडिया पारी और 46 रनों से जीती थी। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ा था। जब ईशांत शर्मा ने नौ विकेट चटकाए थे। इसके बाद दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ था जहां टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 36 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। तीसरा मुकाबला इंगलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता था। अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में अश्विन और अक्षर पटेल ने इंगलैंड की टीम को 113 और 81 रन ही बना पाई थी। 

अगर दोनों टीमों के बीच मुकाबलों की  बात की जाए तो अब तक 45 टेस्ट हो चुके हैं जिसमें भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं जबकि श्रीलंका ने 7 मैच। 17 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। पिच की बात एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की सतह बल्लेबाजी के अनुकूल है। स्विंग गेंदबाजों को मैच के शुरुआती चरण में कुछ मदद मिल सकती है जबकि बाद के हाफ में स्पिनर काम आ सकते हैं। 

मैच से जुड़ी खास बातें

सुरंगा लकमल ने गुलाबी गेंद के 2 टेस्ट में 19.13 की शानदार औसत से 8 विकेट लिए हैं। 
विराट कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद के टेस्ट में ही आया था। 
पहले पिंक बॉल टेस्ट (कोलकाता) में भारतीय स्पिनर खाली हाथ आए। अगले (अहमदाबाद) में अक्षर, अश्विन और वाशिंगटन सुंदर की तिकड़ी ने 20 में से 19 विकेट लिए। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल / जयंत यादव / मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी 

श्रीलंका : लाहिरु थिरिमाने, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, लसिथ एम्बुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा 

 

-------------------------

 

रोनाल्डो की जोरदार फैन है मॉडल मैरा रेगनाटो, मास्क पहन करवाती है फोटोशूट

------------------------

Content Writer

Jasmeet