चिन्नास्वामी में विराट कोहली का 100वां मैच, पार्टी खराब कर गए युवा गेंदबाज सिद्धार्थ, ऐसे निकाली विकेट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 12:16 AM (IST)

खेल डैस्क : एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मैदान पर उतरे तो यह इस मैदान पर उनका ओवरऑल 100वां टी 20 मुकाबला था। 100वें मुकाबले में दर्शक उनसे बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे लेकिन विराट युवा गेंदबाज एम सिद्धार्थ से अपना विकेट गंवा बैठे। 22 रन पर खेल रहे सिद्धार्थ की गेंद को उठाकर मारना चाहते थे लेकिन गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और पडिक्कल के हाथ में चली गई। 

 

 


चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली
विराट कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 85 मैचों में 2882 रन बनाए हैं। वह पहली बार यहां 2008 में खेले थे। कोहली को इस मैदान से खास लगाव रहा है। वह यहां चार शतक भी लगा चुके हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 113 है। यही नहीं, इस मैदान पर वह 22 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। कोहली ने इस मैदान पर 265 चौके और 115 छक्के लगाए हैं। 

 


विराट के पास ही है ऑरेंज कैप
विराट ने 22 रनों की मदद से अब सीजन के 4 मुकाबलों में 203 रन बना लिए हैं। इसी के साथ उनके पास ऑरेंज कैप भी आ चुकी हैं। बीते मुकाबले में राजस्थान के रियान पराग ने भी 3 मुकाबलों में 181 रन बनाकर कोहली के साथ यह कैप शेयर की थी लेकिन एक दिन बाद ही कोहली फिर से लीडिंग स्कोरर हो गए हैं। इस लिस्ट में 167 रन के साथ हेनरिक क्लासेन, 146 रन के साथ निकोल्स पूरण भी बने हुए हैं। 

 

 

 


10वीं बार डैब्यू गेंदबाज से हुए आऊट
आईपीएल में डैब्यू कर रहे गेंदबाजों के लिए विराट कोहली का विकेट निकालना आसान होता जा रहा है। कोहली आईपीएल करियर में अब 10 बार डैब्यू कर रहे गेंदबाजों का पहला शिकार बने हैं। वह अशोक डिंडा, आशीष नेहरा, एबी मोर्कल, सी नंदा, डी ब्रेसवेल, जसप्रीत बुमराह, एम मैक्लेनाघन, हरप्रीत बराड़, देवाल्ड ब्रेविस, एम सिद्धार्थ के आईपीएल करियर के पहले शिकार हैं। केवल पार्थिव पटेल (13) और एबी डिविलियर्स (11) ही आईपीएल में सबसे अधिक बार पहले शिकार के रूप में आउट हुए हैं।

 

 

मैच की बात करें तो चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सीजन की दूसरी हार झेली। इससे पहले कोलकाता ने यहां रोमांचक जीत हासिल की थी। अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को एकतरफा मुकाबले में बेंगलुरु पर 28 रनों से जीत हासिल कर ली। लखनऊ ने खराब शुरूआत के बावजूद डीकॉक के 81 तो निकोल्स पूरन के 40 रनों की बदौलत 181 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु की शुरूआत जरूर सधी हुई रही लेकिन लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने तीन विकेट निकालकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार ने 29 तो महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। बेंगलुरु यह मुकाबला गंवाकर अंक तालिका में 9वें नंबर पर बरकरार है तो वहीं, लखनऊ टॉप 5 में आ गई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।
लखनऊ : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव।

Content Writer

Jasmeet