IND vs SL : श्रीलंका से सीरीज जीतकर विराट कोहली का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने आखिरकार फिर से श्रीलंका को टी-20 सीरीज में मात दे दी। इंदौर के मैदान पर सात विकेट से जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया ने पुणे टी-20 में भी 78 रन से जीत हासिल की। सीरीज जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बेहद खुश दिखे। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा कि यह नए वर्ष की अच्छी शुरुआत है। हम सही रास्ते पर चल रहे हैं। हम बेहद क्लिनिकल होकर खेल का पीछा कर रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं। भविष्य में बस उस 200 मार्क को हासिल करने का भरोसा हमारी मदद करेगा।

कोहली ने कहा कि मनीष और शार्दुल ने आखिर में जो किया, उससे मदद मिली। हमने उन लोगों को देखा, जब सीनियर बल्लेबाज रन नहीं बनाए तो उन्होंने मौका संभाला। मैं सोच रहा था कि हम मैच के दौरान 180 रन तक पहुंच जाएगा लेकिन हम 200 के पार जाएंगे यह नहीं सोचा था। मुंबई में भी हमने 200 सोचा और 230 को पार कर लिया।

कोहली ने पहले बल्लेबाजी चुनने पर कहा कि हम ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो पहले बल्लेबाजी करते समय अस्थायी हो। हम दिखाना चाहते हैं कि हम किसी भी परिस्थिति में खेल सकते हैं। हमारे ओपनर (रोहित, धवन और राहुल) ठोस खिलाड़ी हैं। इनमें प्रतिस्पर्धा है कि कौन बेहतर बल्लेबाजी करता है। रोहित लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लोगों को रोकना चाहिए और मुझे ऐसा करने में विश्वास नहीं है।

बता दें कि विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस सीरीज के दौरान उन्हें कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका मिला। विराट अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर चल रहे हैं। इसके अलावा सबसे ज्यादा चौके और बेहतरीन औसत भी उनके नाम पर बोल रही है। वैसे भी टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 19 मैचों में 13वीं जीत हासिल की है। इसका एक श्रेय कप्तान कोहली की जोरदार फॉर्म को भी जाता है।

Jasmeet