Virat Kohli का बड़ा बयान- मैं अपने जीवन के सबसे खुशनुमा चरण से गुजर रहा

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 08:47 PM (IST)

मुंबई : भले ही आईपीएल 2022 में विराट कोहली का प्रदर्शन क्रिकेटर प्रशंसकों को स्तरीय नहीं दिख रहा लेकिन अगर दिग्गज की मानें तो वह अपपनी फॉर्म को तवज्जो नहीं देते और वह अपनी जिंदगी के इस समय सबसे खुशनुमा चरण से गुजर रहे हैं। कोहली ने कहा कि मैं असल में अपने जीवन के सबसे खुशनुमा चरण से गुजर रहा हूं। मैं मैदान पर जो कर रहा हूं उसे अधिक तवज्जो नहीं दे रहा। मैं इस चरण से आगे निकल चुका हूं। यह मेरे लिए विकास का चरण है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी छोडऩे के बाद से नए सत्र में कोहली 13 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए हैं। वह तीन बार गोल्डन डक भी हुए हैं। उनका औसत तथा स्ट्राइक रेट भी उनकी क्षमता के अनुरूप नहीं है। फिर भी कोहली ने कहा कि यह नहीं कहना चाहिए कि मेरी प्रेरणा पहले जैसी नहीं रही, मेरी प्रेरणा कभी खत्म नहीं होगी। जिस दिन मेरी भूख खत्म हो जाएगी मैं उस दिन यह खेल नहीं खेलूंगा।

कोहली ने कहा- लेकिन समझना चाहिए कि कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती, आपके नियंत्रण में वही चीजें होती हैं जिन पर आप काम कर सकते हो, जो मैदान पर कड़ी मेहनत करना है और जीवन में भी यही नजरिया है। मुझे लगता है कि मैं जीवन में सबसे संतुलित स्थिति में हूं और मैं जो हूं तथा जैसे मेरा जीवन चल रहा है उससे मैं खुश हूं।

कोहली के लिए मैदान पर सफलता और विफलता तेजी से अप्रासंगिक होती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मैदान पर जो हो रहा है उसमें मुझे उत्साहित या निराश होने का कोई कारण नहीं मिल रहा। कोहली की यह टिप्पणी हालांकि उसके अनुरूप नहीं है जो उनके करोड़ों प्रशंसक सहित क्रिकेट जगत महसूस कर रहा है। आधुनिक युग के दिग्गज कोहली के रन नहीं बना पाने से उनके प्रशंसक और विशेषज्ञ चिंतित हैं। 

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री तो उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दे चुके हैं। आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले कोहली ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बनाया था। वह अपनी टीम को खिताबी जीत हासिल करने के लिए प्रेरित करने में नाकाम रहे हैं जिसके बाद उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम और आरसीबी तथा फिर टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी।

 

यह भी पढ़ें:- Nives Celsius का खुलासा- फुटबॉल पिच पर की थी पति की यह ख्वाहिश पूरी 

 

यह भी पढ़ें:- FIFA से पहले मॉडल Melissa Satta बॉडी-पेंटेड इटली शर्ट में आई नजर

Content Writer

Jasmeet