विराट कोहली के बचपन के कोच बोले- वह RCB की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 03:51 PM (IST)

नई दिल्ली : विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी छोडऩे के बाद उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी आगे आकर अपनी राय दी है। यह पूछे जाने पर कि क्या आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में असमर्थ कोहली ने यह फैसला लिया तो शर्मा ने कहा कि यह सही नहीं है। उन्होंने कप्तान के तौर पर शानदार काम किया है।

राजकुमार शर्मा ने कहा कि जहां तक आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतने का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ा टैग है जैसे कि आप उनके रिकॉर्ड देखते हैं। वह सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। और मैं तीनों प्रारूपों की बात कर रहा हूं। आप किसी कप्तान को सिर्फ इस आधार पर नहीं आंक सकते कि उसने कितनी आईसीसी ट्राफियां जीतीं। उनका रिकॉर्ड दर्शाता है कि उन्होंने एक कप्तान और खिलाड़ी दोनों के रूप में देश के लिए क्या किया।

राजकुमार ने आगे कहा कि कोहली समय आने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक आईपीएल का सवाल है, मुझे लगता है कि वह किसी भी समय आरसीबी की कप्तानी छोड़ सकते हैं और एक बल्लेबाज के रूप में फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रख सकते हैं। यह उनके लिए बेहतर होगा और साथ ही उन्हें राहत मिलेगी। तब वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

बता दें कि विराट कोहली ने गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट डालकर टी 20 विश्व कप के बाद टी-20ई की कप्तानी छोडऩे की घोषणा की थी। कोहली ने अपने फैसले के पीछे काम के बोझ को प्रमुख कारण बताया। 32 वर्षीय ने यह भी कहा कि वह खुद को स्पेस देना चाहते हैं और खेल का आनंद लेना चाहते हैं। कोहली के फैसले के बाद प्रशंसक और विशेषज्ञ अलग-अलग तर्क दे रहे हैं। 

Content Writer

Jasmeet