7000 IPL रन पूरे करने पर Virat Kohli ने इस शख्स का किया शुक्रिया अदा

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 10:46 PM (IST)

खेल डैस्क : आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में 7 हजार रन बनाने का आंकड़ा पार कर लिया। दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में विराट ने यह उपलब्धि अपने नाम की। विराट ने विशेष रिकॉर्ड बनाने पर बात भी की। उन्होंने कहा- यह (आईपीएल में 7000 रन) यात्रा का एक और मील का पत्थर है। यह एक अच्छा नंबर है, मैंने अभी इसे स्क्रीन पर देखा। अगर इससे टीम को मदद मिलती है तो मैं योगदान देकर खुश हूं। यह मेरे लिए खास पल है, मेरा परिवार यहां है, मेरे कोच यहां हैं, अनुष्का यहां हैं। मेरी पूरी यात्रा यहीं से शुरू हुई है। इसी मैदान पर चयनकर्ताओं की मुझपर नजर आई थी और मुझे चुना गया था।

विराट ने कहा कि मुझे कृतज्ञता के सिवा कुछ नहीं लगता, भगवान ने मुझे ऐसी अद्भुत चीजों से नवाजा है, मैं केवल झुक सकता हूं। मैंने हमेशा पहले दिन से ही कहा है, अनुष्का का मेरे साथ दौरों पर होना मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। मेरे लिए परिवार का समय किसी और चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मैं अभी बाहर आता हूं और अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाता हूं, क्रिकेट मेरे जीवन का हिस्सा है।

विराट ने कहा- जब वह (अनुष्का) स्टेडियम में मुझे देखने आती हैं तो बहुत अच्छा लगता है। मेरे भाई और बहन यहां हैं और उनका परिवार भी यहां है। यह अविश्वसनीय था। मैच में हम 160 की ओर जा रहे थे लेकिन लोमरोर ने आकर खेल को बदल दिया। उसने खेल को हमारी ओर मोड़ दिया। मैं आखिरी 3 ओवरों को निशाना बना रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश और अनुज ने अच्छा काम किया। इस तरह खेलने वाले युवा खिलाड़ियों ने मुझे, फाफ और मैक्सी को काफी आत्मविश्वास दिया। यह टीम के लिए अच्छा संकेत है, आज रात उनकी यह शानदार पारी थी।

Content Writer

Jasmeet