टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली, खुद किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 06:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। कोहली ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ेंगे। हालांकि कोहली के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी किसे मिलेगी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। 

विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, मैंने भारत की ओर से खेलते हुए कई उपलब्धियां हासिल की। उनमें से एक उपलब्धि टीम इंडिया का कप्तान बनना भी रहा। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने बतौर कप्तान मेरी जर्नी के दौरान मेरा साथ दिया। स्पोटर््स स्टाफ, लड़कों, सिलेक्शन कमेटी, कोच हर प्रशंसक जिन्होंने टीम इंडिया के लिए दुआ की, के बगैर यह संभव नहीं था। 

पिछले 8-9 सालों के खेल के दौरान वर्कलोड पर मैंने काफी सोचा। मैं तीनों फॉर्मेट में लगातार 5-6 साल से कप्तान हूं। अब मैं खुद को स्पेस देने की कोशिश करूंगा। इसके लिए अब मैं टीम इंडिया की टेस्ट और वनडे टीम के लिए तैयार रहूंगा। मैंने टी-20 के कप्तान के तौर पर टीम के लिए सबकुछ किया। अब मैं टी-20 मैं बतौर बल्लेबाज आगे बढूंगा।

हां जरूर, यह डिसिजन लेने के लिए अपने करीबी दोस्तों के साथ मुझे लंबा वक्त लगा। रवि भाई और रोहित हमेशा से हमारे लीडरशिप के हिस्से रहे हैं। अब मैं अक्तूबर में हो रहे टी-20 विश्व कप के बाद कप्तान नहीं रहूंगा। मैंने इसके बारे में सेक्रेटरी जय शाह और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सिलेक्टर्स को अवगत कर दिया है। मैं भारतीय टीम के लिए अपनी पूरी क्षमता से योगदान देता रहूंगा। 

गौर हो कि पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप के बाद सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने की खबरें सामने आई थी लेकिन बीसीसीआई ने हाल ही में एक बयान में इन्हें अफवाह करार दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News