विराट कोहली जीत से गदगद युवा बल्लेबाजों को दी खास सलाह

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 10:58 PM (IST)

नई दिल्ली  : हैदराबाद में विंडीज टीम पर जीत दर्ज करने में टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 94 रन की पारी का विशेष योगदान रहा। कोहली ने मैच जीतने के बाद युवा बल्लेबाजों पर बात की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कोहली ने कहा कि जितने भी युवा बल्लेबाज है उन्हें बताना चाहता हूं कि कभी मेरी बल्लेबाजी का पहला हिस्सा न देखें। यह हमेशा खराब होता है। मैं जोर से हिट मारना चाहता था। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

विराट कोहली के खेलने का अंदाज 

कोहली ने कहा कि फिर बीच में जेसन का एक ऐसा ओवर आया जिसपर मैंने तेजी से रन बनाए। मैंने विश्लेषण किया कि क्या गलत हुआ और मेरी पारी के दूसरे भाग में तदनुसार खेला गया। जब भी मैं टी 20 क्रिकेट खेलता हूं तो मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता जो भीड़ का मनोरंजन करने के लिए गेंद को हवा में उछालता हूं। मेरा काम बस ध्यान लगाकर खेलने पर होता है। 

विराट कोहली का योगदान 

कोहली ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में मुझे ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है। मैं तीनों प्रारूपों में अपना योगदान देना चाहता हूं, यही मैं करना चाहता हूं। जब आप एक बड़े टोटल का पीछा कर रहे होते हैं, तो स्कोरबोर्ड के दबाव के साथ बहुत सारे विक्षेप होते हैं। लेकिन कुछ बिंदुओं के बाद, खेल आपको एक ऐसी स्थिति में डाल देता है जहां आपको बस अपना आकार पकडऩा होता है और शॉट्स खेलना होता है। मैंने यही किया और सफलता हासिल की।

Jasmeet