विराट कोहली WTC cycle में टॉप स्कोरर होंगे : सुरेश रैना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:38 PM (IST)

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के तहत भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस दौरान पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर एक भविष्यवाणी की है। विराट 9 महीने के अंतराल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। रैना का मानना है कि स्टार बल्लेबाज अगले कुछ महीनों में भारत द्वारा खेले जाने वाले 10 टेस्ट मैचों में महत्वपूर्ण संख्या में रन बनाएंगे।

भारतीय टीम ने गुरुवार से चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना है। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और घरेलू टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की सीरीज भी होनी है। यहां कोहली महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कोहली ने आखिरी बार जनवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। इसके बाद बेटे के जन्म के कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चूक गए। यह सीरीज भारत ने 4-1 से जीती थी।

 

 

Virat Kohli, WTC cycle, Suresh Raina, cricket news, sports, india vs bangladesh, विराट कोहली, डब्ल्यूटीसी चक्र, सुरेश रैना, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम बांग्लादेश

 

बहरहाल, रैना ने कोहली की वापसी पर विचार करते हुए काफी उम्मीदें जताईं। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी में भारत लगभग 10 मैच खेलेगा और मेरा मानना ​​है कि विराट इस टेस्ट चक्र में ढेर सारे रन बनाएंगे। रैना बोले- टीम इंडिया के रोहित शानदार कप्तान हैं। उन्होंने इसे तब साबित किया जब भारतीय टीम ने टी2ओ विश्व कप ट्रॉफी जीती। लेकिन ध्यान विराट कोहली की रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी पर होगा। उन्हें टेस्ट मैच पसंद हैं और वे उन्हें बहुत सम्मान देते हैं। 

रैना ने टी20 विश्व कप में कोहली के हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दबाव में उनके लचीलेपन पर भी जोर दिया। रैना ने कहा कि विराट दबाव में पनपता है और इस पूरे टेस्ट सीजन में वह एक्शन के केंद्र में रहेगा। बांग्लादेश के पास मजबूत तेज गेंदबाज हैं, लेकिन कोहली ने हारिस रऊफ जैसे गेंदबाजों के खिलाफ अपना कौशल दिखाया है। चुनौतियां उसे बढ़ावा देती हैं और मुझे उम्मीद है कि वह चमकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News