नए कप्तान को सही काम करने में मदद करेंगे विराट कोहली : इरफान पठान

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 03:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना ​​है कि भले ही विराट कोहली अब भारतीय टीम का नेतृत्व नहीं कर रहे हों, लेकिन वह निश्चित रूप से नए कप्तान रोहित शर्मा को मैदान पर मदद करेंगे। रोहित ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद संभाला। वहीं दिल्ली के क्रिकेटर (कोहली) को दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले दिसंबर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा वनडे कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था। 

मेन इन ब्लू के पूर्णकालिक सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में शर्मा का काम वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला से आरम्भ होगा। दोनों टीमें तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी। इस बीच सभी की निगाहें विराट पर टिकी होंगी क्योंकि वह अपना 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के लिए उत्सुक हैं। पठान ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि वह कप्तान नहीं है, लेकिन जब तक वह टीम में है, वह एक नेता है। वह नए कप्तान को सही काम करने में मदद करेगा। 

उन्होंने कहा, 'उन्होंने सही संदेश दिया और वह टीम की फिटनेस को दूसरे स्तर पर ले गए। आगे जाकर, मुझे यकीन है कि वह दूसरों की मदद करेगा, खासकर रोहित शर्मा की। हर कप्तान अनोखे अंदाज में योगदान देता है। कोहली में अपनी ऊर्जा थी, रोहित आपको शांति देंगे। 

मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांच आईपीएल जीत दिलाने के अलावा रोहित शर्मा ने एक कप्तान के रूप में जहां तक ​​बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट का संबंध है तो भारत के लिए छिटपुट रूप से गौरव बढ़ाया है। उन्होंने मार्च 2018 में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय श्रृंखला जीत के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और फिर उस वर्ष के अंत में अपने रिकॉर्ड सातवें एशिया कप जीत के लिए मेन इन ब्लू का नेतृत्व किया। रोहित टीम के स्टैंड-इन कप्तान थे क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली को दोनों मौकों पर आराम दिया गया था। मुंबई के क्रिकेटर चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से चूक गए थे और उनके सफेद गेंद के उप-कप्तान केएल राहुल वनडे श्रृंखला के लिए स्टैंड-इन कप्तान थे, जिसमें भारत 0-3 से हार गया था। 
 

Content Writer

Sanjeev