भारतीय टीम को लगा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से हटे विराट कोहली

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2024 - 03:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट श्रृंखला के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है।  

विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों से सीरीज से बाहर हो रहे हैं। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों की टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने की क्षमताओं पर भरोसा है। 

कोहली के सीरीज से बाहर होने पर बयान में कहा गया कि बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए समर्थन देने पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए। पुरुष चयन समिति जल्द ही एक प्रतिस्थापन की घोषणा करेगी। 

गौर हो कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी जिसका आखिरी मैच 7 मार्च को खेला जाएगा। 

Content Writer

Sanjeev