विराट श्रीलंका सीरीज से हो सकते हैं बाहर, इन दो बड़े खिलाड़ियों की हो रही है वापसी

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 05:28 PM (IST)

मुंबई : स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। कानपुर में नवंबर 2021 के अंत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के बाद से क्रिकेट एक्शन से दूर जडेजा श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे। इस बीच पूर्व कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका टी-20 सीरीज के लिए ब्रेक दिए जाने की संभावना है। फिलहाल इस बारे में विराट की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन उनके और भारतीय टीम के करीबी सूत्रों ने बताया है कि विराट को टी-20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। 

वह हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए वापसी कर सकते हैं जिसका मतलब है कि वह मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल सकते हैं, जहां 4 मार्च से भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा, लेकिन अगर वह अपने ब्रेक को बढ़ाते हैं तो उनका 100वां टेस्ट बेंगलुरु में होगा, जहां सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। 

खबरों के मुताबिक यह लगभग तय है कि जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाए, लेकिन अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह टेस्ट श्रृंखला से पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेल सकते हैं। वहीं बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे जडेजा पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं, जहां भारतीय टीम 24 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। 

समझा जाता है कि वह लखनऊ के एक होटल में क्वारंटाइन में हैं और उनका कोरोना टेस्ट किया गया है और अगर वह नेगेटिव आते हैं तो वह टी-20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं। जडेजा के अलावा भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़ जसप्रीत बुमराह की भी वापसी की उम्मीद है। जडेजा और बुमराह दोनों को वेस्ट इंडीज के खिलाफ मौजूदा सफेद गेंद श्रृंखला से अलग-अलग कारणों से टीम में शामिल नहीं किया गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 26 जनवरी को एक बयान में कहा था कि बुमराह को मोहम्मद शमी और जडेजा के साथ वेस्ट इंडीज श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है। वह घुटने की चोट के बाद रिहैबिलिएटेशन के अंतिम चरण से गुजर रहे हैं और वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।  

Content Writer

Raj chaurasiya