RCB vs KXIP : विराट जीत पर आगे बढ़ने और राहुल वापसी के लिए उतरेंगे

9/24/2020 11:40:41 AM

दुबई : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले में अपनी जीत की लय बरकरार रख आगे बढऩा चाहेंगे जबकि पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल पिछली हार को भुलाकार वापसी के लिए उतरेंगे। पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 13 के अपने पहले मुकाबले में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था जबकि बेंगलुरु ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी थी।

PunjabKesari

विराट आठवीं बार आईपीएल में बेंगलुरु की कप्तानी संभाल रहे हैं और तीन सत्रों के बाद यह पहला मौका था जब उनकी टीम ने टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। पिछले तीन सत्रों में विराट की टीम को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन आईपीएल 13 में जिस तरह बेंगलुरु ने शुरुआत की है उससे टीम का हौसला निश्चित रुप से काफी ऊंचा हो गया होगा।

PunjabKesari

विराट के सामने दूसरे मुकाबले में पंजाब की टीम होगी जिसने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के मौके गंवाए थे और उसे हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब के लिए राहत की बात है कि मयंक फॉर्म में चल रह हैं लेकिन टीम में उनके सिवाय कोई अन्य बल्लेबाज दिल्ली के खिलाफ करिश्मा नहीं कर सका था। यही कारण रहा कि टीम जीत के करीब पहुंचकर भी हार गयी। हालांकि यह काफी करीबी हार थी और अगर पंजाब अपनी गलतियों से सीख लेती है तो वह बेंगलुरु जैसी स्टार खिलाड़यिों से सजी टीम के खिलाफ वापसी कर सकती है।

PunjabKesari

पंजाब ने पहले मुकाबले में अपने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया था और उनकी अनुपस्थिति में मयंक को छोड़कर पंजाब का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ था। गेल पिछले सोमवार को 41 साल के हो गए थे और उन्होंने डगआउट में बैठकर अपनी टीम को सुपर ओवर में हारते हुए देखा था। यदि गेल जैसा बल्लेबाज सुपर ओवर में मौजूद होता तो पंजाब की टीम सुपर ओवर में चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सकती थी।

PunjabKesari

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पंजाब के लिए काफी किफायती साबित हुए थे और उन्होंने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके थे जबकि शेल्डन कॉट्रेल ने भी दो विकेट लेकर अपनी प्रतिभा साबित की थी। 2016 के बाद पहली बार आईपीएल का अपना पहला मुकाबला जीतने वाली बेंगलुरु टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने से काफी उत्साहित है।

PunjabKesari

बेंगलुरु का आखिर के दो सत्रों में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था लेकिन इस सत्र की शुरुआत जीत से कर उसका मनोबल काफी बढ़ा है। आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेलने वाले देवदत्त पडिकल ने हैदराबाद के खिलाफ 56 रन की विस्फोटक पारी खेल पदार्पण मुकाबले में काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने आरोन फिंच के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी थी औऱ दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी हुई थी। दोनों बल्लेबाजों को आगे भी अपनी लय जारी रखनी होगी जिससे टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी जा सके।

PunjabKesari

बेंगलुरु के लिए जहां राहत की बात यह रही कि उसके सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शरुआत दिलाई वहीं उसके कप्तान विराट मुकाबले में अपना जलवा बिखरने में नाकाम रहे और उन्होंने 14 रन बनाए थे। बेंगलुरु को अगर जीत की लय बरकरार रखनी है तो विराट को अपनी फॉर्म जल्द हासिल करनी होगी जिससे अगर सलामी जोड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहती है तो वह टीम को संभाल सकते हैं।

PunjabKesari

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने भी पहले मुकाबले में काफी प्रभावित किया था और उन्होंने चार चौकों और दो छक्कों से सजी अपनी पारी में महत्वपूर्ण 51 रन बनाए थे। बेंगलुरु ने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी लेकिन मध्य ओवरों में उसकी रन गति कम हो गई थी। बेंगलुरु को अपनी इस भूल से सीख लेनी होगी। 

PunjabKesari

बेंगलुरु के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हैदराबाद के खिलाफ मैच विजयी प्रदर्शन किया था और टीम को हार के मुंह से बाहर निकालकर जीत दिलाई थी। उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए थे जिसमें जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट शामिल थे जो हैदराबाद को जीत की ओर अग्रसर कर रहे थे।

PunjabKesari

चहल के अलावा शिवम दुबे और नवदीप सैनी ने भी दो-दो विकेट लिए थे। इस मुकाबले में बेंगलुरु का पलड़ा भारी है लेकिन पंजाब की टीम वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। ऐसे में पहली जीत से उत्साहित विराट सेना को अति उत्साह से बचना होगा और संयम रखकर आगे बढऩा होगा।


Jasmeet

Related News