अढ़ाई महीने बाद मैदान पर दिखेंगे विराट, रोहित और बुमराह, यह है वजह

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 10:25 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई उनकी जगह केएल राहुल या हार्दिक पंड्या को इस प्रारूप में कप्तानी देने पर विचार कर रहा है। समझा जाता है कि रोहित और विराट ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है चूंकि दोनों आईपीएल की शुरूआत से लगातार खेल रहे हैं। 37 बरस के रोहित ने 6 महीने से ब्रेक नहीं लिया है। उन्होंने दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से लगातार खेला है। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला, आईपीएल और टी20 विश्व कप शामिल है। 

 

Virat Kohli, Rohit Sharma, Jasprit Bumrah, cricket news, sports, Team india, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया

 

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे तैयारी के लिए काफी है। इसके बाद अगले कुछ महीने दोनों टेस्ट को प्राथमिकता देंगे क्योंकि भारत को सितंबर से जनवरी के बीच दस टेस्ट खेलने हैं। भारतीय टीम अभी जिमबाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद श्रीलंका से तीन टी20 और तीन वनडे होने हैं। अब जब तीनों प्लेयर इसमें हिस्सा नहीं लेंगे तो यह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान दिखेंगे। यह सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। ऐसे में भारतीय चैंपियन प्लेयर अढ़ाई महीने बाद ही क्रिकेट मैदान पर लौटते दिखेंगे। 

 

Virat Kohli, Rohit Sharma, Jasprit Bumrah, cricket news, sports, Team india, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया


इस बीच, भारतीय बोर्ड जल्द ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा क्योंकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप का कार्यकाल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया है।

बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पहले ही मुख्य कोच पद के लिए दो उम्मीदवारों - गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार ले चुकी है। अब इस मामले में केवल आधिकारिक घोषणा ही बाकी है। उम्मीद है कि गंभीर के हाथ यह भूमिका आ सकती है। इसकी घोषणा भी जल्द ही होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि वेतन संबंधी मामलों को सुलझाने के लिए अभी तक यह घोषणा नहीं की गई है। 

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि नया कोच श्रीलंका सीरीज से भारतीय टीम में शामिल होगा। पता चला है कि बोर्ड गंभीर को अपना सपोर्ट स्टाफ चुनने की खुली छूट देगा। यह स्पष्ट नहीं है कि आगे चलकर भारतीय टीम के पास कोई बल्लेबाजी कोच होगा या नहीं, क्योंकि गंभीर खुद सभी प्रारूपों में एक सफल सलामी बल्लेबाज रहे हैं। वह 2024 के खिताब जीतने वाले आईपीएल सीज़न में केकेआर के मेंटर थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News