वीरेंद्र सहवाग का खुलासा : विश्व कप मैच में इस बात पर चिढ़ गए थे कोहली, मारे थे 2 सिक्स

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 01:37 PM (IST)

जालन्धर : भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender sehwag) को लोग उनकी तेजतर्रार बैटिंग के अलावा हाजिरजवाबी के लिए भी जानते हैं। सोशल मीडिया पर वह अक्सर दूसरे खिलाडिय़ों के साथ मजाक करते दिखाई देते हैं। अब सहवाग ने एक टीवी शो के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ा एक रोचक किस्सा शेयर किया है। पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे सहवाग ने कहा कि एक बार बांगलादेश के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने विराट कोहली को चिढ़ा दिया था। उनके चिढ़ाने से कोहली इतने जोश में आ गए कि उन्होंने दो लंबे सिक्स लगा दिए। 

वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली विश्व कप 2011

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विश्व कप 2011 (World Cup 2011) में हमारा मैच बांगलादेश के साथ था। उनके साथ क्रीज पर विराट कोहली जमे थे। कोहली तब नए-नए थे। मैंने उनसे कहा कि अगर हम 320 से ज्यादा का स्कोर बनाएंगे तो बांगलादेश इसे चेज नहीं कर पाएगा। पारी आगे बढ़ी। मैंने देखा- कोहली ज्यादातर ग्राऊंडेड शॉट खेल रहे थे। मैंने उससे कहा कि यार तू कैसा प्लेयर है? तू छक्के ही नहीं मार रहा। सहवाग ने हंसते हुए कहा कि उनकी यह बात कोहली पर जादू कर गई। कोहली ने बाद में दो सिक्स लगाए और उनके पास बोले- भईया देखो मैं भी सिक्स मार सकता हूं।

वीरेंद्र सहवाग बनाम बांग्लादेश 

वीरेंद्र सहवाग ने इस दौरान इट्स ऑर रेवेंज गेम से जुड़ा किस्सा भी शेयर किया। उन्होंने कहा कि 2007 विश्व कप में बांगलदेश ने हमें बाहर कर दिया था। 2011 में हमारा पहला मैच ही बंगलादेश से था। मैच से पहले मैंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि इट्स ऑर रेवेंज गेम। यह वाली लाइन मीडिया ने उठा ली। मुझे लगा कि अगर मैंने रन नहीं बनाए तो काम खराब होगा। कम से कम 50 तो बनाने ही पड़ेंगे। मैं ग्राऊंड में गया। वह दिन हमारे लिए अच्छा था। मैंने 175 रन बनाए थे।

Jasmeet