''यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है'', दिनेश कार्तिक पर सहवाग ने निकाली भड़ास, पंत को बताया बेहतर

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली। पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का खराब प्रदर्शन रहा। दो बैक-टू-बैक जीत के बाद, मेन इन ब्लू शानदार फॉर्म में था, लेकिन प्रोटियाज गेंदबाजों ने भारत को 133 रनों पर रोक दिया और बल्लेबाजों ने अंतिम ओवर में उसका पीछा करते हुए भारत को अपनी पहली हार दिलाई।

निचले क्रम में दिनेश कार्तिक भी टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास नहीं कर पाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह 15 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सके। हालांकि, कार्तिक चोटिल भी हुए जिसके चलते ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग के लिए उतारना पड़ा। अब ऐसा माना जा रहा कि बाकी बचे मैचों में पंत खेल सकते हैं। वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कार्तिक पर भड़ास निकाली और कहा कि ऋषभ पंत को खेल खेलने का मौका मिलना चाहिए क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव है।

यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है
सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, "यह पहले दिन से ही होना चाहिए था। ऋषभ पंत ने वहां टेस्ट और एकदिवसीय मैच खेले हैं, और प्रदर्शन किया है और वह जानते हैं कि इन परिस्थितियों में कैसे प्रदर्शन करना है। दिनेश कार्तिक ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में कब खेला था, वह इतनी उछाल पर कब खेले हैं विकेट? यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है। मैंने आज भी यह कहा था कि पंत को हुड्डा के बजाय टीम में होना चाहिए था, पंत को यहां खेलने का अनुभव है। उनकी गाबा पारी एक किंवदंती है।”

उन्होंने कहा, 'मैं उन्हें सिर्फ सुझाव दे सकता हूं, यह प्रबंधन का फैसला है। अगर कार्तिक फिट हैं तो वे फिर उनके पास जाएंगे। लेकिन मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को शुरू से ही एकादश में होना चाहिए था।'
साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्थिरता में, भारत ने एक बदलाव किया क्योंकि उन्होंने दीपक हुड्डा को अक्षर पटेल के स्थान पर संयोजन में लाया, लेकिन उन्हें स्पिनर के रूप में इस्तेमाल नहीं किया और उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया। हुड्डा प्रभाव डालने में विफल रहे, और इस तरह सहवाग ने कहा कि पंत हुड्डा से बेहतर विकल्प होते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News