विश्वनाथन आनंद के नेत्तृत्व में शतरंज ओलंपियाड 2021 खेलेगा भारत

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व शतरंज ऑनलाइन ओलंपियाड 2020 का सयुंक्त विजेता भारत एक बार फिर 2021 के ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड में स्वर्ण पदक की दावेदारी के साथ खेलता नजर आएगा और इस बार टीम की कमान होगी पाँच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद के हाथो में । एआईसीएफ़ नें टीम की घोषणा कर दी है टीम में पिछले बार से ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है और वर्तमान रेटिंग के आधार पर टीम में आनंद के अलावा

PunjabKesari

पुरुष वर्ग में विदित गुजराती , पेंटाला हरीकृष्णा ,अधिबन भास्करन को शामिल किया गया है, 

PunjabKesari

महिला वर्ग में कोनेरु हम्पी ,हरिका द्रोणावल्ली ,तनिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी खेलती नजर आएंगी , 

PunjabKesari

जूनियर बालक वर्ग में निहाल सरीन , प्रग्गानंधा और जूनियर बालिका वर्ग में आर वैशाली और सविता श्री को टीम में स्थान दिया गया है ।

ग्रांड मास्टर अभिजीत कुंटे को टीम का नॉन प्लेईंग उपकप्तान बनाया गया है और ग्रांड मास्टर एन श्रीनाथ और गुकेश टीम को तैयारी में मदद करेंगे ।

टीम में हर मैच में कुल छह खिलाड़ी खेलेंगे जिसमें पुरुष वर्ग में 2 , महिला वर्ग में 2 खिलाड़ी और जूनियर बालक 1 और जूनियर बालिका 1 खिलाड़ी टीम में खेल सकेंगे । टीम मे संयोजन के हिसाब से भारत एक बार फिर सबसे ताकतवर टीम नजर आ रही है और स्वर्ण पदक के लिहाज से सबसे बड़ी दावेदार है । भारतीय टीम को ओलंपियाड के मुख्य चरण में प्रवेश दिया गया है जिसके मुक़ाबले 8 सितंबर से शुरू होंगे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niklesh Jain

Recommended News

Related News