4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरे भारत पर भड़के वॉन बोले- विराट से हुई बड़ी गलती

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 01:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अाॅस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। पर्थ में टीम इंडिया ने एक एेसा फैसला लिया जिसने सारे दिेग्गजो को हैरान करके रख दिया है। दरअसल, भारत ने पर्थ में अपने चार तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी।

पहले सेशन के खेल खत्म होने के बाद ही कप्तान कोहली के इस फैसले को क्रिकेट के कई दिग्गजों ने गलत करार दे दिया। इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे सफल पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। वॉन ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा, रविंद्र जडेजा को टीम में नहीं शामिल कर के भारतीय टीम ने बड़ी गलती की है। जडेजा ना सिर्फ गेंदबाजी कर सकते थे बल्कि वह 8वें नंबर पर टीम के लिए अहम रन भी जोड़ सकते थे। भारतीय टीम को इस मैच में लंबा सफर तय करना है, अभी तो बस शुरुआत है।

वॉन के अलावा कमेंट्री कर रहे मोहम्म कैफ भी कोहली के इस फैसले से सहमत नजर नहीं आए। बता दें कि पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने शानदार अर्धशतक जड़ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच से पहले वॉन ने पर्थ की हरी पिच ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले भारत के लिए ज्यादा मददगार बताया था। वॉन ने एक वेबसाइट से कहा था कि एडिलेड में भारतीय आक्रमण को देखते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा आज रात यह सोचकर सोएंगे, कि मैच से पहले भारत को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर हो गए।

वॉन ने कहा था कि अश्विन स्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन जडेजा भी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे मैं टीम में रखना चाहूंगा। वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, वह शानदार क्षेत्ररक्षक हैं और वह गेंदबाजी में भी अच्छा करते हैं। ऐसे में कप्तान कोहली के उन्हें टीम से बाहर रखने के फैसले से वॉन नाखुश हैं।


 

neel