वीवीएस लक्ष्मण का दावा- तीनों फॉर्मेट में जीत सकती है टीम इंडिया, अगर...

11/20/2020 8:22:34 PM

नई दिल्ली : विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 27 नवंबर से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे में ऑस्ट्रेलिया को तीनों फॉर्मेट में हरा सकती है। उक्त बात भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कही है। ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों में चार शतकों और चार अर्धशतकों के साथ 44.14 की औसत से 1,236 रन बनाने वाले हैदराबादी बल्लेबाज लक्ष्मण ने कहा- भारत के पास तीनों प्रारूपों- वनडे, टी 20 आई और टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराने का एक बहुत अच्छा मौका है। 

VVS Laxman, Team India, विराट कोहली, वीवीएस लक्ष्मण, Cricket news in hindi, Sports news

लक्ष्मण ने कहा- यह अच्छा है जिस तरह से यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाई गई है; यह भारत के पक्ष में काम करता है। इसका कारण है कि हम 27 नवंबर से सफेद-बॉल क्रिकेट (तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन टी 20 आई) के साथ शुरुआत कर रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के कारण अच्छी लय में हैं। यह टूर्नामेंट किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से कम नहीं है। मुझे यकीन है कि यह कहीं न कहीं टीम इंडिया को फायदा देगा। 

वहीं, आईपीएल फाइनल और 27 पहले वनडे के बीच 16 दिनों का लंबा अंतराल है, ऐसे में खिलाडिय़ों के पास पर्याप्त समय है। मुझे यकीन है कि वे अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं, और टीम प्रबंधन और कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ बहुत ही पेशेवर तरीके से योजना बना रहे हैं ताकि सभी खिलाड़ी नए सिरे से आगे आएं।

VVS Laxman, Team India, विराट कोहली, वीवीएस लक्ष्मण, Cricket news in hindi, Sports news

लक्ष्मण ने कहा- एक जैव सुरक्षा से दूसरे जैव सुरक्षा माहौल में जाना निश्चित रूप से एक चुनौती है। लेकिन आईपीएल के दौरान मेरे अनुभव के साथ खिलाड़ी वास्तव में विशेषाधिकार महसूस कर रहे थे। मुझे लगता है कि खिलाडिय़ों को भी पता है कि वे भाग्यशाली हैं। वह वही कर रहे हैं जिसे वह प्यार करते हैं और वे घर पर बैठकर क्रिकेट का खेल खेलने के लिए भाग्यशाली हैं।

VVS Laxman, Team India, विराट कोहली, वीवीएस लक्ष्मण, Cricket news in hindi, Sports news

लक्ष्मण ने कहा- टीम इंडिया का दौरा समय के साथ चुनौतीपूर्ण होता जाएगा। खास तौर पर जब तीसरा टेस्ट (7 जनवरी) और चौथा टेस्ट (15 जनवरी) सामने आएगा। यही कारण है कि कोचिंग स्टाफ को यह सुनिश्चित करने में बहुत स्मार्ट होना पड़ेगा कि खिलाड़ी ताजा महसूस करें और वे परेशान न हों। मुझे दौरे की शुरुआत और पहले दो टेस्ट में कोई समस्या नहीं दिख रही है।


Jasmeet

Recommended News