टॉस पर गलत फैसला होने पर कप्तान रोहित का जिम्मेदारी लेना प्रशंसनीय : लक्ष्मण

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 09:09 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व क्रिकेटर और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतने के बाद गलत फैसला लेने की जिम्मेदारी ली थी। रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारतीय टीम स्वदेश में अपने न्यूनतम स्कोर 46 रन पर आउट हो गई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में खुद आए रोहित ने स्वीकार किया कि उन्होंने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को भांपने में गलती की। उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान के सारे फैसले हमेशा सही नहीं हो सकते।


लक्ष्मण ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा कि कप्तान के लिए यह संभव नहीं है कि वह हमेशा सही फैसले ले। हमने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी लेकिन हम 46 रन पर आउट हो गए। लक्ष्मण ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस में कौन गया। रोहित शर्मा ही ना। उसने स्वीकार किया कि मैने विकेट को पढ़ने में गलती की। कप्तान अपने फैसलों की जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि हर बार फैसला सही ही हो। लेकिन आज जिम्मेदारी लेते हैं और जब टीम अच्छा नहीं करती तो आलोचना झेलते हैं। टीम अच्छा करती है तो आप उस खिलाड़ी को भेजते हैं जिसने अच्छा प्रदर्शन किया है। 


लक्ष्मण ने कहा कि महान कप्तान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी करते हैं और रोहित शर्मा इसका उदाहरण है। उसने शानदार कप्तानी की है। उसने अपने खिलाड़ियों से कहा कि हमारी टीम को ऐसे खेलना चाहिए और वह निस्वार्थ पारियां खेलता आया है। बदले में उसके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता था लेकिन वह कहता है कि वह हर खिलाड़ी के साथ खड़ा है जो उस तरह से खेलता है जैसे कि वह टीम को खेलते देखना चाहता है। लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें यकीन है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम वापसी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News