पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने किया खुलासा, इस बल्लेबाज से लगता है डर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 04:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने वर्तमान समय के दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए अपनी पसंद का खुलासा किया है। रियाज ने अपने हमवतन शाहीन अफरीदी और हसन अली की भारी प्रशंसा की जबकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और भारत के जसप्रीत बुमराह की भी जमकर सराहना की है। 

रियाज ने कहा, उनके पास बहुत क्षमता है। वे खेल को पढ़ते हैं और अपनी योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से क्रियान्वित करते हैं। यदि उन्हें यॉर्कर की आवश्यकता होती है या यदि उन्हें धीमी गति की आवश्यकता होती है तो वे विकेट को पढ़ेंगे और उसी के अनुसार गेंदबाजी करेंगे। 

यह पूछे जाने पर कि वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज किसे कहेंगे और जिस खिलाड़ी को वह गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण समझते हैं, रियाज ने बाबर आज़म और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम लिया और उनकी सराहना की। उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा और बाबर आजम जैसे कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है। लेकिन एक खिलाड़ी जिसे गेंदबाजी करने से मैं हमेशा डरता रहा हूं, वह है एबी डिविलियर्स। वह हमेशा जानता है कि आगे क्या हो रहा है। वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है और हमेशा मेरे खिलाफ अच्छा खेलता है। 

रियाज ने अब तक चल रहे एलपीएल में पांच विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने कहा, अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो वानिंदु हसरंगा इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक हैं। हमारी टीम के लिए इस सीजन में हसरंगा और महेश दीक्षाना वास्तव में अच्छे रहे हैं। उन्होंने पावरप्ले के ओवरों में विकेट लेने और विपक्ष को सीमित करने के लिए वास्तव में अच्छा किया है। 

यह पूछे जाने पर कि टीम अपने खिताब का बचाव करने की तैयारी कर रही है? रियाज ने कहा, आपको पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। आप यह नहीं कह सकते कि आप टूर्नामेंट में पसंदीदा हैं क्योंकि यह आपको बैकफुट पर ला सकता है। मैं लड़कों में जीतने की भूख देख सकता हूं। हम एक समय में एक मैच के बारे में सोच रहे हैं। हम चैंपियनशिप या बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं। 

Content Writer

Sanjeev