Wankhede Stadium में लगेंगी नई फ्लैशलाइट्स, बनेंगे हॉस्पिटेलिटी बॉक्स, विश्व कप की हो रही तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2023 - 07:10 PM (IST)

खेल डैस्क : वनडे विश्व कप के लिए वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) को नए हॉस्पिटेलिटी बॉक्स और एलईडी फ्लडलाइट के साथ संवारा जाएगा। इस मैदान पर लीग मैच के अलावा एक सेमीफाइनल मुकाबला भी होना है। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने विश्व कप के लिए 5 स्टेडियम चुने हैं जिनका नवीनीकरण किया जा रहा है। 

भारतीय बोर्ड ने अभी तक काम शुरू नहीं किया है, लेकिन फ्लडलाइट बदलने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस का वानखेड़े घरेलू मैदान है। आईपीएल 2023 के दौरान वानखेड़े में 7 लीग मैच हुए थे। आईपीएल से ठीक पहले मैदान की आउटफील्ड पर काम हुआ था। फिलहाल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी वेबसाइट पर स्टेडियम में DMX नियंत्रण के साथ प्रस्तावित एलईडी फ्लडलाइटिंग प्रणाली के लिए निविदाएं आमंत्रित की हैं। इसके अलावा हॉस्पिटैलिटी बॉक्स के नवीनीकरण कार्य के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

एसोसिएशन ने वेबसाइट पर लिखा है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आतिथ्य बक्सों के नवीनीकरण का कार्य करेगा। एसोसिएशन उन प्रतिष्ठित संगठनों से परियोजना प्रबंधन सलाहकार के रूप में नियुक्त होने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है जो निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। भारत में सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित क्रिकेट मैदानों में से एक, वानखेड़े स्टेडियम में पिछले 50 ओवर के विश्व कप से पहले एक बड़ा बदलाव किया गया था, जिसकी मेजबानी देश ने 12 साल पहले 2011 में की थी।

Content Writer

Jasmeet