धोनी को खास तोहफा देगा वानखेड़े स्टेडियम, आज तक किसी खिलाड़ी को नहीं मिला ऐसा सम्मान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 01:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद अब वानखेडे स्टेडियम पूर्व भारतीय कप्तान को खास तोहफा देने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वानखेडे स्टेडियम में धोनी को परमानेंट सीट देने की तैयारी हो रही है और यदि ऐसा होता है तो वह ऐसा सम्मान पाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। हालांकि पूरे स्टैंड का नाम किसी खिलाड़ी के नाम से तो है लेकिन एक परमानेंट सीट नहीं है। 

धोनी ने 2011 में श्रीलंका के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को 28 साल बाद विश्व विजेता बनाया था। न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) एपेक्स काउंसिल के सदस्य अजिंक्य नाइक ने एमसीए को एक पत्र लिखकर कहा, भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के अपार योगदान के प्रति कृतज्ञता और शुक्रिया अदा करने के लिए स्थायी सीट देने की बात कही है, जहां उनका वर्ल्ड कप विजेता सिक्स लैंड किया था। 

उन्होंने लिखा, हम यह पता लगा सकते हैं कि धोनी का शॉट कहां और किस सीट पर आकर गिरा था। पत्र में कहा, हम भारतीय क्रिकेट इतिहास में धोनी के वानखेड़े स्टेडियम में इस ऐतिहासिक योगदान का जश्न मनाने के लिए एक अनोखे तरीके से सीट को पेंट करा और सजा सकते हैं। 

गौर हो कि धोनी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस की शाम 7.29 पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उनकी अगुआई में भारत ने आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीते हैं। वह ऐसा करने वाले पहले और इकलौते कप्तान हैं। 

Sanjeev