भारत और पाक मुकाबले के बिना आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप बेईमानी - वकार युनूस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 07:24 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप बेईमानी होगी। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 9 शीर्ष रैंकिंग वाली टेस्ट टीमें हैं जो अपने चुने हुए प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 6 द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलेंगी। आखिर में 2 शीर्ष टीमें जून 2021 में इंग्लैंड में फाइनल खेलेंगी।

वकार ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बज्ज को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान और भारत के लिए सरकार के स्तर पर भी स्थिति मुश्किल है लेकिन आईसीसी इस मैच के लिए अधिक सक्रिय भूमिका निभा सकती है। उन्होंने कहा कि आईसीसी को दखल देकर कुछ करना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप के कोई मायने नहीं है।

मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों के बीच राजनयिक और राजनीतिक तनाव के कारण कोई द्विपक्षीय श्रृंखला भी नहीं हुई है। वकार ने कहा कि दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के कारण वह अपने 14 बरस के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में भारत के खिलाफ 4 ही टेस्ट खेल पाए। 

उन्होंने भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पहले ऐसा नहीं था लेकिन अब हालात बदल गए हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे उम्दा गेंदबाज हैं और यही वजह है कि भारत टेस्ट और अन्य प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है ।

Edited By

Raj chaurasiya