सचिन के सपोर्ट में आए वकार यूनिस, कहा- मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्लीः एकदिवसीय मैचों में हाल ही में लगे रनों के अंबार से चिंतित क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस प्रारूप में दो नई गेंदों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा कि यह नाकामी को न्यौता देने जैसा है। इसी बात का सर्मथन करते हुए पाकिस्तान के रिवर्स स्विंग के महारथी वकार यूनिस ने कहा कि, मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं। इंग्लैंड ने हाल ही में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर बनाया। 

तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा था कि, ''वनडे में दो नयी गेंदों का इस्तेमाल नाकामी को न्यौता देने जैसा है । गेंद को उतना समय ही नहीं मिलता कि रिवर्स स्विंग मिल सके। हमने डैथ ओवरों में लंबे समय से रिवर्स स्विंग नहीं देखी।'' इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में छह विकेट पर 481 रन बनाए। अगले वनडे में 311 रनों का लक्ष्य 45 ओवरों में हासिल कर लिया।
 


तेंदुलकर का समर्थन करते हुए वकार यूनिस ने कहा, ''यही वजह है कि अब आक्रामक तेज गेंदबाज नहीं निकलते। सभी रक्षात्मक खेलते हैं। सचिन से पूरी तरह सहमत हूं। रिवर्स स्विंग लुप्त ही हो गई है।'' आईसीसी ने अक्टूबर 2011 में वनडे में दो नई गेंदों का प्रयोग शुरू किया था।

 

Punjab Kesari