वार्नर पर बोले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्लेटर - बन गए हैं समझदार क्रिकेटर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 06:24 PM (IST)

मुंबई : विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर विश्व कप में तेजतर्रार पारी नहीं खेले रहे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर का मानना है कि परिस्थितियां जब उनके मुताबिक होगी तब वह अधिक आत्मविश्वास हासिल करेंगे और पुराने रंग में लौटेंगे। आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल करने वाला यह खिलाड़ी इंग्लैंड मे खेले जा रहे मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तालिका में 281 रन के साथ शीर्ष पांच में है। स्लेटर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह नया डेविड वार्नर है, वह अब ज्यादा समझदार क्रिकेटर हो गया है और मुझे नहीं पता कि इससे उसे फायदा होगा या नहीं।' 

स्लेटर ने कहा, ‘वह परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढाल रहा है और अपने खेल को बेहतर तरीके से समझ रहा है।' दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले वार्नर ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारियां खेली। स्लेटर ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी की। 

आरोन फिंच तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे और वार्नर ने परिस्थितियों के मुताबिक बल्लेबाजी की और शतक लगाया।' ऑस्ट्रेलिया के लिए 74 टेस्ट और 42 एकदिवसीय खेलने वाले स्लेटर ने कहा, ‘उन्होंने आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल किया, ऐसे में मुझे लगता है कि जब इंग्लैंड में शुष्क मौसम होगा तो उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा और हम पुराने डेविड वार्नर को देखेंगे। 

Sanjeev