IND vs AUS : वार्नर चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर, ये बल्लेबाज करेगा टीम में वापसी

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाकी बचे मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह अंतिम एकादश में मैथ्यू रेनशॉ को शामिल किया गया है। मैच के शुरुआती दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर के सिर पर लगी थी। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर को इससे पहले कोहनी पर भी चोट लगी थी। इस चोट के बाद चिकित्सकों ने मैदान पर उनका उपचार किया था। उन्होंने कनकशन जांच (सिर में चोट लगने पर होने वाली जांच) नहीं कराया। भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो यह 36 वर्षीय खिलाड़ी क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं आया। 

PunjabKesari

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘वॉर्नर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशानिर्देशों के अनुरूप इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले उनके खेल प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वापसी करेंगे।'' पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद साथी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वॉर्नर ‘थोड़ी थकान महसूस कर रहे हैं'।

ख्वाजा ने कहा था, ‘बांह और फिर सिर पर लगी चोट के का वह थोड़ी थकान महसूस कर रहे है।'' वार्नर के चोटिल होने से रेनशॉ की टीम में वापसी हुई। रेनशॉ को चार मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में शून्य और दो रन की पारी के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News