AUS v PAK, 3rd Test : डेविड वार्नर ने बनाए 34 रन, बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल समाप्त

punjabkesari.in Thursday, Jan 04, 2024 - 01:15 PM (IST)

सिडनी : डेविड वार्नर अपने विदाई टेस्ट मैच की पहली पारी में 34 रन बनाकर आउट हुए जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां खराब रोशनी और बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 116 रन बनाए। खराब रोशनी और बारिश के कारण दूसरे दिन केवल 46 ओवर का खेल ही संभव हो पाया। 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 313 रन बनाए थे और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया अभी उससे 197 रन पीछे है। जब अंपायरों ने दूसरे दिन का खेल समाप्त घोषित किया तब मार्नस लाबुशेन 23 और स्टीव स्मिथ 6 रन पर खेल रहे थे। दूसरे सत्र में पहले खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया। 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दूधिया रोशनी का प्रकाश था लेकिन इसके बावजूद खेल रोक दिया गया जो दर्शकों को नागवार गुजरा। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने भी इस फैसले की आलोचना की। स्टेडियम में मौजूद 25000 दर्शक खेल शुरू होने की उम्मीद में बैठे रहे लेकिन उसके बाद बारिश आ गई जिसके कारण आगे खेल नहीं हो पाया। 

अपना 112वां और अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे वार्नर को आगा सलमान की गेंद पर पहली स्लिप पर खड़े बाबर आजम ने कैच किया। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक एक विकेट पर 78 रन बनाए थे। इसके बाद उसने दूसरे सत्र में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (47) का भी विकेट गंवाया जिन्होंने आमेर जमाल की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच दिया। वार्नर के पास अभी मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका रहेगा। जब वह 20 रन पर खेल रहे थे तब स्लिप में सैम अयूब ने उनका कैच छोड़ा था। वार्नर हालांकि इसका फायदा उठाकर बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। 

वार्नर ने सुबह 6 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। उनकी पारी का आकर्षण हसन अली पर स्क्वायर ड्राइव से लगाया गया चौका था। इसके बाद उन्होंने हसन की एक और गेंद को स्लिप और गली के बीच से चार रन के लिए भेजा, लेकिन सलमान की उछाल लेती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप में बाबर के हाथों में चली गई। 

Content Writer

Sanjeev