2 महीने बाहर रहा पर टीम नहीं भूली कि मैंने 2 साल तक क्या किया : केएल राहुल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 09:35 PM (IST)

हरारे : चोटों से परेशान रहे लोकेश राहुल एक बार फिर से भारत का नेतृत्व करने को तैयार हैं। राहुल ने जिमबाब्वे के खिलाफ मैच से पहले प्रेस वार्ता में टीम प्रबंधन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा- 2 महीने टीम से बाहर रहने के बावजूद भी प्रबंधन ने पिछले दो साल में उनके दिए योगदान को याद रखा। राहुल बोले- आप दो महीने के लिए बाहर हो सकते हैं लेकिन वे यह नहीं भूले हैं कि आपने पिछले दो-तीन वर्षों में टीम और देश के लिए क्या किया है। खिलाड़ी वास्तव में ऐसे माहौल में कामयाब होते हैं।

राहुल को लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन एक ऐसा माहौल बनाने में सक्षम रहा है जो एक अच्छे खिलाड़ी से महान खिलाड़ी के सफर के बीच की खाई को पाट सके। राहुल ने कहा- यह इस तरह का माहौल है जो एक खिलाड़ी को एक अच्छे खिलाड़ी से एक महान खिलाड़ी में बदलने में मदद कर सकता है, वह अपनी टीम के लिए अधिक मैच जीतने वाली काफी अधिक पारी खेल सकता है।

 

 

भारत के लिए 42 वनडे में 5 शतक की मदद से 46 से अधिक के औसत से रन बनाने वाले शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने कहा- चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान का समर्थन हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह आपको इतना आत्मविश्वास देता है कि आपकी मानसिकता स्पष्ट हो जाती है और आप आवश्यक चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। राहुल ने अपनी चोटों पर कहा- चोटें खेल का हिस्सा हैं और इसने मुझ पर दया नहीं दिखाई है लेकिन यह यात्रा का हिस्सा है।

 

राहुल जून में स्वदेश में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरुआत के पहले से टीम से बाहर हैं। उन्होंने चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे खिलाडिय़ों के बारे में कहा- मैं, कुलदीप और दीपक (चाहर), हम सभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे (रिहैबिलिटेशन के लिए) और सभी इस श्रृंखला की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा- इसलिए मुझे पता है कि उन्होंने अच्छी तैयारी की है और वे जानते हैं कि उन्हें क्या करने की आवश्यकता है। कुलदीप और चाहर वापसी कर रहे हैं लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मोहम्मद सिराज पिछले छह महीनों से एकदिवसीय ढांचे का हिस्सा हैं।

Content Writer

Jasmeet