SRH vs LSG : क्या हैदराबाद की बल्लेबाजी के वक्त बदल दी गई थी पिच, पैट कमिंस ने दिया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 11:58 PM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स से मिले 166 रन के लक्ष्य को 10 ओवर के अंदर ही हासिल कर लिया। यह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत रही। पहले खेलने उतरी लखनऊ की टीम रन बनाने के लिए तरस रही थी लेकिन दूसरी पारी में हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने तेजतर्रार पारियां खेलकर सबको हैरान कर दिया। मैच जीतने के बाद जब हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के लिए आए तो उनसे एंकर ने जल्दी मैच जीतने पर मजाक में पूछ लिया कि क्या आपने पिच बदल तो नहीं दी थी? इस सवाल पर कमिंस ने कहा कि शायद ट्रैविस और अभिषेक ने ऐसा किया होगा।

 


कमिंस ने कहा कि हमने उन्हें पावरप्ले में जाने दिया। वे दो लोग हैं जो बहुत सकारात्मक हैं। मैं एक गेंदबाज के तौर पर खेलता हूं। और मेरे लिए उन्हें कोई इनपुट देना कठिन है। ट्रैविस हेड की बल्लेबाजी पर कमिंस ने कहा कि वह 2 साल से ऐसा ही है, वह कठिन क्षेत्रों में मारता है, बीच में बहुत मारता है। वही, अभिषेक शर्मा पर पर उन्होंने कहा कि वह स्पिन और गति का एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। सिर्फ 2 फील्डरों के आउट होने से गेंदबाजों के लिए उनके खिलाफ खेलना वाकई मुश्किल है। वहीं, प्लेऑफ की दिशा और मैचों के नतीजों पर कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि स्कोर बढ़ गया है और जब विकेट अच्छे होते हैं तो बल्लेबाजों के खिलाफ जवाब देना मुश्किल होता है। लड़कों के लिए यह सीज़न शानदार रहा है, लेकिन 10 ओवर से कम खेलकर इसे जीतना अवास्तविक है।


कमिंस को फैंस ने की बर्थडे विश
हैदराबाद की टीम जब गेंदबाजी करने उतरी थी तो मैदान पर मौजूद दर्शकों ने हैप्पी बर्थडे पैट कमिंस बोलकर हैदराबाद के कप्तान का अभिवादन किया। देखें वीडियो-

 

 

आईपीएल में पहले 10 ओवर के बाद सबसे बड़ा स्कोर
167/0 (9.4) हैदराबाद बनाम लखनऊ, हैदराबाद 2024
158/4 हैदराबाद बनाम दिल्ली, दिल्ली 2024
148/2 हैदराबाद बनाम मुंबई, हैदराबाद 2024
141/2 मुंबई बनाम हैदराबाद, हैदराबाद 2024
आंकड़े स्पष्ट हैं कि हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। 


अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने ट्रेविस हेड ने कहा कि आज बहुत मजा आया। लक्ष्य को 10 ओवर में पूरा करके अच्छा लगा। अभि और मेरी इस तरह की कुछ साझेदारियां रही हैं। पिछले 12 महीनों में वे इसी तरह चाहते थे कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलूं और मुझे यहां भी यही करने के लिए कहा गया है। ऐसा कुछ भी नहीं जो मुझे बदलना पड़े। वहीं, अभिषेक पर हेड ने कहा कि मैं जानता हूं कि वह कितनी मेहनत करते हैं और कितनी गहराई से सोचते हैं, उनका स्पिन खेल किसी से पीछे नहीं है।


अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News