क्या सौरव गांगुली के कारण गई विराट कोहली की कप्तानी, स्टिंग में Chetan Sharma ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 09:10 PM (IST)

खेल डैस्क : सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में भारतीय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इस बात का खुलासा करते हुए नजर आते हैं कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के पीछे तब के बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली थे या किसी गलतफहमी के चलते यह हंगामा हुआ था। 


जी मीडिया पर चली रिपोर्ट के अनुसार चेतन शर्मा को लगता है कि उस दिन वीडियो कांफ्रेंस में विराट कोहली प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की बातें सुन नहीं पाए थे। दरअसल, विराट ने कप्तानी से हटाए के फैसले पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस वार्ता में बयान दे दिया था कि उन्हें डेढ़ घंटे पहले कप्तानी छोडऩे के बारे में बताया गया था।

 

 

पूरे मामले में चेतन शर्मा ने कहा कि उस वक्त चयन समिति की वीडियो कांफ्रेंस में 9 लोग थे। कप्तानी पर बात हुई थी। यह सामान्य है कि गांगुली ने उनसे कहा होगा कि इस बारे में एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना। वहां 9 अन्य लोग थे जिनमें मैं और अन्य चयनकर्ता, बीसीसीआई अधिकारी भी थे। कोहली को शायद यह सुना नहीं शायद इसी कारण बाद में बात बढ़ गई।

 


चेतन शर्मा ने वीडियो में कहा- सौरव गांगुली ने कहा कि एक बार सोचो... एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में क्या हो सकता है... विराट ने नहीं सुना होगा ... वहां नौ लोग बैठे थे ... एक व्यक्ति नहीं। सभी लोग वहां थे। मैं भी था... सारे सिलेक्टर्स थे.. सारे बोर्ड मेंबर थे... या तो विराट ने नहीं सुना या विराट ने.. मुझे नहीं पता. हम नहीं जानते, विराट करेंगे जानिए। विराट ने ऐसा क्यों कहा? और कोई... वो बतौर कप्तान साऊथ अफ्रीका जा रहा था... प्रेस कॉन्फ्रेंस टीम को लेकर है... वहां इस टॉपिक को लाने की जरूरत नहीं थी लेकिन उस टॉपिक को। सच ये था कि बात हुई थी.. 6 लोग.. 8/9 लोग बैठे थे और बात हो रही थी... गांगुली ने कहा था..। विराट ने झूठ क्यों बोला, कोई नहीं आज तक जानता है... यह उनका निजी मामला है।

 

वहीं, चेतन शर्मा ने खिलाडिय़ों के इंजेक्शन लेकर टेस्ट पास करने के मुद्दे पर कहा- टीम इंडिया के खिलाड़ी जानते हैं कि एंटी-डोपिंग में कौन से इंजेक्शन आते हैं। वह पेन किलर नहीं लेते क्योंकि उन्हें पता है कि वह डोपिंग में आ जाएंगे। चेतन बोले- खिलाड़ी फिट नहीं हैं लेकिन खेलने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। वे 80 फीसदी फिटनेस पर भी खेलने को तैयार हैं। वे इंजेक्शन लेते हैं और खेलना शुरू करते हैं। जसप्रीत बुमराह झुकने में असमर्थ थे क्योंकि उन्हें एक बड़ी चोट लगी थी, इसके अलावा एक या दो खिलाड़ी हैं जो निजी तौर पर इंजेक्शन लेते हैं और कहते हैं कि वे खेलने के लिए फिट हैं।

Content Writer

Jasmeet