बेंगलुरु में शर्मनाक हार के बाद खतरनाक ऑलराऊंडर की टीम इंडिया में वापसी

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 07:54 PM (IST)

मुंबई : सीनियर पुरुष चयन समिति ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शेष टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है। सुंदर फिलहाल रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के खिलाफ तमिलनाडु के लिए खेल रहे हैं। रविवार को उन्होंने मैच की पहली पारी में 152 रन बनाए और साथ ही दो विकेट भी लिए थे। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सुंदर दूसरे टेस्ट से पहले पुणे में टीम के साथ जुड़ेंगे।
25 वर्षीय, जो इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश टी20 श्रृंखला का हिस्सा थे, ने 2021 में प्रसिद्ध बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण के बाद अब तक चार टेस्ट खेले हैं। उनकी आखिरी टेस्ट उपस्थिति उसी वर्ष अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में हुई थी।

सुंदर ने चार टेस्ट मैचों में 265 रन बनाए हैं और छह विकेट हासिल किए हैं। सुंदर को तब आवाज लगाई गई है जब भारतीय टीम बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट 8 विकेट से हार गया है। यह 1988 के बाद (36 वर्षों के बाद) भारत में न्यूजीलैंड की पहली टेस्ट जीत थी और भारतीय धरती पर 37 टेस्ट मैचों में सिर्फ तीसरी जीत।

बहरहाल टीम में तीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव पहले से ही मौजूद हैं, संभावना है कि 24 अक्टूबर से पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में सुंदर उनमें से एक की जगह लेंगे। बहरहाल, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रृंखला में वापसी करने के लिए टीम पर भरोसा जताया। इस तरह के खेल होते रहते हैं। हम सकारात्मक चीजें लेंगे और आगे बढ़ेंगे। ऐसे लोग हैं जो पहले भी इस स्थिति में रहे हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारत की अद्यतन टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News