टी20 सीरीज से पहले भारत को लगा झटका, यह ऑलराउंडर हुआ बाहर

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 09:55 PM (IST)

कोलकाता : ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला से बाहर हो गए। वाशिंगटन ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला के दौरान चोट के बाद सफल वापसी की थी और वह बुधवार से यहां शुरू हो रही टी20 श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहते थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अनुभवी अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि वाशिंगटन की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है और इसलिए आज उसने अभ्यास नहीं किया। ऐसा लगता है कि वह सिर्फ पांच दिन में होने वाले तीन टी20 मैच की पूरी श्रृंखला में नहीं खेल पाएगा। इंग्लैंड दौरे के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण वाशिंगटन लंबे समय तक बाहर रहे थे और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। वाशिंगटन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चुना गया लेकिन वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। 

अक्षर पटेल चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हैं और अब वाशिंगटन भी बाहर हो गए हैं और ऐसे में टीम के पास मुख्य स्पिनर के रूप में सिर्फ युजवेंद्र चहल बचे हैं। पंजाब के बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार को विकल्प के तौर पर शामिल किए जाने की संभावना है क्योंकि वह टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। वाशिंगटन अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अक्षर और लोकेश राहुल के साथ रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। 

Content Writer

Raj chaurasiya