इमरान के समर्थन में उतरे आए वसीम अकरम, PCB से वीडियो डिलीट करने को कहा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2023 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्ली : तेज गेंदबाज और कमेंटेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की पाकिस्तानी क्रिकेट के इतिहास से जुड़ी वीडियो में इमरान खान (Imran Khan) के नहीं होने पर अचंभा जाहिर करते हुए कहा है कि पीसीबी को वीडियो डिलीट कर माफी मांगनी चाहिए। 

 

उल्लेखनीय है कि पीसीबी ने 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें 1952 से लेकर 2022 टी20 विश्व कप तक पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास की झलकियां दिखाई गई थीं। इस वीडियो में पाकिस्तान की 1992 विश्व कप की जीत की तस्वीरों को भी शामिल किया गया, हालांकि टीम के तत्कालीन कप्तान इमरान खान उनमें नजर नहीं आए।

View this post on Instagram

A post shared by Pakistan Cricket (@therealpcb)

 


वसीम ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बुधवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि लंबी उड़ानों और घंटों की यात्रा के बाद श्रीलंका पहुंचकर मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंने पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर पीसीबी की छोटी क्लिप में महान इमरान खान को नहीं देखा।

 


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान को तोशखाना मामले में तीन साल की सज़ा हुई है और पांच साल के लिये चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। पीसीबी की कमान इस समय ज़का अशरफ के हाथों में है, जिन्हें इमरान के बाद प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ ने नियुक्त किया है और वह पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के सह-अध्यक्ष आसिफ जरदारी के खास भी हैं। 

 


वसीम ने कहा कि राजनीतिक मतभेद एक तरफ, लेकिन इमरान खान विश्व क्रिकेट के प्रतीक हैं और उन्होंने अपने समय में पाकिस्तानी क्रिकेट को एक मजबूत टीम के रूप में विकसित किया और हमें एक रास्ता दिया। पीसीबी को वीडियो हटा देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। 

 


वसीम इमरान की अगुवाई में 1992 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे और उन्होंने टूर्नामेंट के 10 मैचों में 18.78 की औसत से 18 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल में वसीम ने 3 विकेट लेने के अलावा 33 रन भी बनाए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Content Writer

Jasmeet