वसीम जाफर ने वेस्टइंडीज के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन का किया विश्लेषण

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2023 - 06:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ पहले वनडे में वेस्टइंडीज की टीम मात्र 23 ओवरों में 114 रन पर ढेर हो गई जिसने टीम पर सवाल उठाने को मजबूर कर दिया। कुलदीप यादव का 4/6 के साथ शानदार गेंदबाजी की जबकि रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ने में मदद की और भारत ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन का विश्लेषण किया है। 

जाफर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, '(दिखाए नहीं) और यह निराशाजनक बात है। इस प्रारूप में और आम तौर पर उनकी परेशानियां जारी हैं। मुझे लगा कि पिच बहुत अच्छी नहीं थी, इसमें थोड़ी ऊपर और नीचे की गति थी।' पूर्व क्रिकेटर ने विपक्षी टीमों की भी सराहना की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ उल्लेखनीय दृढ़ता दिखाई, जिसके परिणामस्वरूप वे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे। उन्होंने कहा, 'शायद यही कारण है कि वे क्वालीफायर में उन टीमों से हार गए जो स्पष्ट रूप से वेस्टइंडीज जितनी महान नहीं थीं। आपको अन्य टीमों को श्रेय देना होगा जिन्होंने उनके खिलाफ अच्छा खेला है।' 

विंडीज के कप्तान होप ने खुद टीम के सुस्त बल्लेबाजी प्रयास पर निराशा व्यक्त की और चुनौतीपूर्ण पिचों पर स्कोरिंग के लिए प्रभावी रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया। भारतीय गेंदबाजों की प्रतिभा के सामने होप ने बल्लेबाजी विभाग में वेस्टइंडीज की विफलता को स्वीकार किया जिसने उनके पतन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दूसरा वनडे मैच 29 जुलाई को बारबाडोस में होगा। 

Content Writer

Sanjeev