IND vs SL: चहल के ''साधारण'' प्रदर्शन पर वसीम जाफर बोले, चिंता आगे बढ़ने वाली है

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 01:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने मंगलवार (3 जनवरी) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका पर दो रन की करीबी जीत के साथ नए साल की शुरुआत की। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारत को 162/5 पर रोककर प्रभावशाली गेंदबाजी की और फिर बल्लेबाज उन्हें जीत के करीब ले आए, लेकिन फिनिश लाइन पार नहीं कर पाए। मैच में जहां भारत के लिए डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने 4 विकेट लिए वहीं युजवेंद्र चहल को विकेटों के लिए संघर्ष करना पड़ा जिससे वसीम जाफर भी निराश हुए और इस साधारण प्रदर्शन के लिए चहल की आलोचना भी कर डाली। 

चहल ने अपने दो ओवर के दौरान 26 रन दिए लेकिन विकेट नहीं मिला। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर जाफर ने कहा, 'चहल का खेल बहुत ही सामान्य था और यह निराशाजनक है। स्पिनरों ने केवल 2 ओवर फेंके। और अक्षर को अपना तीसरा ओवर फेंकना था - आखिरी ओवर। मुझे लगता है कि यह चिंता आगे बढ़ने वाली है। ज्यादातर परिस्थितियों में, आप चाहते हैं कि आपके दो स्पिनर आठ नहीं तो कम से कम सात ओवर फेंकें। 

भारत के छठे गेंदबाजी विकल्प हार्दिक ने अपने किफायती स्पैल से प्रभावित किया लेकिन उन्होंने केवल तीन ओवर फेंके और 14 रन दिए। जाफर ने हार्दिक को अपना पूरा कोटा गेंदबाजी करने का महत्व बताया क्योंकि भारत 2023 के एक दिवसीय विश्व कप की तैयारी कर रहा है और ऑलराउंडर को अधिक ओवर गेंदबाजी करनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा, 'हार्दिक को गेंदबाजी करने की जरूरत है। यह फिर से चिंता का विषय है। वह तब आराम करता है जब भारत उसे आराम दे सकता है। लेकिन आगे जाकर क्योंकि विश्व कप है, कभी-कभी भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेल सकता है और उसे खेल में 8-10 ओवर फेंकने पड़ सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News