शिखा पांडे की जिस गेंद पर बोल्ड हुई एलिसा हीली, उस पर वसीम जाफर कह दी बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 12:28 PM (IST)

क्वींसलैंड : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने शिखा पांडे की डिलीवरी को महिला क्रिकेट में दशक की बॉल करार दिया है। शिखा ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच ये गेंद डाली थी जिसका बल्लेबाज एलिसा हीली के पास कोई जवाब नहीं था और वह अपना विकेट गंवा बैठी थी। 

शिखा ने कैरारा ओवल में तीन मैचों की श्रृंखला के चल रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पारी के पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया। भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा हीली को डाली गई गेंद ने स्विंग और सीम मूवमेंट दोनों किया और गेंद विकेट्स पर लगी। 

इस शानदार गेंद के बाद जाफर खुद को रोक नहीं पाए और ट्विटर पर लिखा, "बॉल ऑफ द सेंचुरी, महिला क्रिकेट संस्करण! शिखा पांडे के लिए जोरदार तालियां। 

मैच की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर (28) और पूजा वस्त्राकर (नाबाद 37) की बदौलत 118 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मशक्त करनी पड़ी और मैच अंतिम ओवर तक पहुंचा लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भाजी मारी और 5 गेंदें रहते हुए 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले पहला मैच पहला मैच रद्द हो गया था। 

Content Writer

Sanjeev