कोहली ने उड़ाए होश, पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोला- अब शेर के मुंह खून लग गया है

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 08:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विराट कोहली ने मंगलवार, 10 जनवरी को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपना 45वां वनडे शतक जमाते हुए आलचकों के होश उड़ा दिए। यह उनका लगातार दूसरा वनडे शतक रहा। कोहली को फिर से पुरानी लय में देख पूर्व दिग्गज तारीफों के पुल बांध रहे हैं। कोहली ने 80 गेंदों में शतक पूरा किया, जिसके चलते भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में सात विकेट के नुकसान पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 87 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाकर एक और शानदार शतक जड़ा। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट वसीम जाफर ने कहा कि 34 वर्षीय कोहली ने अपनी फॉर्म पा ली है और इस साल उच्चतम स्तर पर ढेर सारे रन बनाने जा रहे हैं। जाफर ने ट्विटर पर लिखा, “शेर के मुंह खून लग गया है। इस साल बहुत शिकार होने वाले हैं।''

कोहली 20वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए जब रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े। वहां से, कोहली का कद बढ़ता रहा और उन्होंने 80 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। दासुन शनाका और कुसल मेंडिस ने उन्हें कसुन राजिथा की गेंद पर जीवनदान दिए, जिस कारण कोहली शतक तक पहुंच सके अंत में, भारतीय पारी के अंत से पहले के ओवर में कोहली के विकेट के लिए रजिथा ने ही उनकी विकेट ली। रजिथा हालांकि महंगे साबित हुए क्योंकि उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 88 रन लुटाए।

News Editor

Rahul Singh