वसीम जाफर ने आयरलैंड से हार पर इंग्लैंड का मजाक उड़ाया, फनी वीडियो शेयर कर वॉन को किया टैग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आयरलैंड ने एंड्र्यू बालबर्नी (62) के अर्द्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2022 के वर्षा बाधित मैच में बुधवार को 5 रन से मात दी। आयरलैंड ने देर से शुरू हुए सुपर-12 चरण के मुकाबले में इंग्लैंड को 158 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में 14.3 ओवर में 105 रन बनाए, लेकिन बारिश के कारण मैच को यहीं रोक दिया गया। इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार जीत के लिए 14.3 ओवर में 110 रन के स्कोर बनाने थे जिस कारण वह हार गए। मैच के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने मैच का सारांश बताते हुए एक फनी वीडियो शेयर किया और इंग्लैंड को ट्रोल किया। जाफर ने फनी वीडियो शेयर करते हुए माइकल वॉन को टैग भी किया। इस पर लोग भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

इंग्लैंड ने ग्रुप-ए के मुकाबले में टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पॉल स्टर्लिंग (14) का विकेट जल्दी गिरने के बाद बालबर्नी ने लोकरन टकर के साथ 82 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बालबर्नी ने 47 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 62 रन बनाए जबकि टकर ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 34 रन की पारी खेली। बालबर्नी-टकर की साझेदारी ने आयरलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था लेकिन अन्य बल्लेबाज टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लायम लिविंग्सटन ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि सैम करन को दो विकेट हासिल हुए। 

लक्ष्य के जवाब में ऑयरलैंड ने जॉस बटलर, एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स को 29 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की लेकिन वह रनगति बढ़ाने में असफल रहे। ब्रूक ने 21 गेंदों पर 18 रन बनाए जबकि मलान ने 37 गेंदों की संघर्ष भरी पारी में 35 रन जोड़े। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली ने 12 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया लेकिन रनगति बढ़ती ही बारिश ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दस्तक दे दी। डकवर्थ लुइस मेथड के निर्धारित लक्ष्य से पांच रन पीछे रहने के कारण इंग्लैंड यह मैच हार गई और आयरलैंड ने दो बहुमूल्य अंक हासिल कर लिए। आयरलैंड का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से है जबकि इंग्लैंड को अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News