रोहित शर्मा के आते ही बाहर हो जाएगा ये खिलाड़ी, वसीम जाफर ने बताया नाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण केएल राहुल को टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो जाएंगे। जाफर ने संकेत दिया कि शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 22, 23, 10 और 2 रन ही बना सके। विशेष रूप से, भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की मामूली औसत से केवल 137 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, गिल, जिन्हें भारत के कप्तान रोहित शर्मा की जगह तैयार किया गया था, ने चैटोग्राम टेस्ट की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। हालांकि, गिल ने ढाका टेस्ट में संघर्ष किया, जहां दो पारियों में केवल 27 रन बनाए।

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "मेरी राय में केएल राहुल को बिना किसी संदेह के बाहर जाना चाहिए। एक बल्लेबाज के रूप में उनकी सीरीज काफी सामान्य थी। अगर रोहित आते हैं, तो केएल को रास्ता बनाना होगा।" जाफर ने 145 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल और शुभमन गिल की रक्षात्मक रणनीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में बांग्लादेश के स्पिनरों को हावी होने दिया।

श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर नाबाद 29) और रविचंद्रन अश्विन (62 गेंदों पर नाबाद 42) ने बांग्लादेश के हाथों जीत छीनने का काम किया, जिन्होंने 105 गेंदों में नाबाद 71 रन की साझेदारी की। जाफर ने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि शुभमन गिल बाहर आएंगे और अपने शॉट्स खेलेंगे। पहली पारी में उन्होंने ऐसा ही किया। दूसरी पारी में, वह शायद अधिक आक्रामक या आक्रामक होंगे, यहां तक कि 45-45 रन बनाएंगे।  केएल से भी ऐसी उम्मीद थी। उनके पास एक निराशाजनक सीरीज थी, इसलिए मैंने सोचा वह वापसी करेंदे और अपना सामान्य खेल खेलेगा जो हमने उसे पहले खेलते देखा है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।" जाफर ने आगे कहा, "आप स्पिनरों को अपने ऊपर हावी होने देते हैं, वैसे भी जब आप बचते हुए खेलते हैं तो रन आसान नहीं होते हैं। सोच सिर्फ बचकर खेलने की थी।"

News Editor

Rahul Singh