वसीम जाफर ने चुनी 2023 World Cup के लिए भारतीय टीम, धवन को दी जगह

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2023 - 07:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : वसीम जाफर ने अक्टूबर और नवंबर में घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम चुनी है। भारत के पूर्व खिलाड़ी ने 15 सदस्यीय टीम में शिखर धवन को जगह दी है। द मेन इन ब्लू वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। धवन ने दिसंबर 2022 के बाद से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है और वह आगामी मैचों का भी हिस्सा नहीं हैं।

JioCinema पर एक चर्चा के दौरान, जाफर से अपनी भारतीय टीम चुनने के लिए कहा गया। उन्होंने रोहित शर्मा, शुबमन गिल और शिखर धवन को अपने तीन ओपनर बताया। उन्होंने कहा, ''मैं शिखर धवन को बैकअप ओपनर के तौर पर रखूंगा। भले ही वह शुरुआत में नहीं खेले, मुझे कोई दिक्कत नहीं है। विराट कोहली नंबर 3 पर, श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर, केएल राहुल नंबर 5 पर और हार्दिक पंड्या नंबर 6 पर। रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में मेरे पहले तीन स्पिनर होंगे।”

विंडीज सीरीज के लिए रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव टीम में हैं। जाफर ने कहा, “मैं टीम में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को रखूंगा। हार्दिक पंड्या के लिए गेंदबाजी करना बहुत जरूरी है। मेरे चौथे सीमर शार्दुल ठाकुर होंगे जबकि संजू सैमसन टीम में बैकअप विकेटकीपर के रूप में होंगे।"

वसीम जाफर की भारतीय विश्व कप टीम: रोहित शर्मा, शुबमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर

News Editor

Rahul Singh